MP में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
MP में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल

BHOPAL. मध्य प्रदेश में पढ़े लिखें बेरोजगारों के लिए खुशखबरी है। मध्य प्रदेश सरकार ने असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए बंपर भर्तियां निकाली है। इस भर्ती की मदद से राज्‍य के सरकारी कॉलेजों में 34 विषयों के 1669 असिस्‍टेंट प्रोफेसर के पद भरे जाएंगे।

असिस्टेंट प्रोफेसर की एप्लिकेशन विंडो दोबारा खुली

मप्र में 1 साल से अटकी असिस्‍टेंट प्रोफेसर भर्ती की एप्‍लीकेशन विंडो एक बार फिर से खोल दी गई है। प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में 34 विषयों के 1669 असिस्‍टेंट प्रोफेसर के पद भरे जाएंगे। पहले इन पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन दिसंबर 2022 में जारी किया गया था। 40 हजार से ज्‍यादा उम्मीदवारों ने इन पदों के लिए अप्लाई किया था। लेकिन इस एग्जाम की डेट 1 साल तक जारी ही नहीं की गई। इसकी वजह यह थी MP स्‍टेट एलिजिबिलिटी टेस्‍ट 2022 का एग्‍जाम अगस्‍त महीने में हुआ, जिसका रिजल्‍ट पिछले हफ्ते नवंबर में जारी हुआ।

पहले से ज्‍यादा बढ़ने वाला है कॉम्पिटिशन

अब MP SET रिजल्‍ट जारी होने के बाद आयोग ने असिस्‍टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए एप्‍लीकेशन विंडो 30 दिसंबर तक के लिए फिर से खोल दी है। नए रिजल्‍ट में क्‍वालिफाई हुए कैंडिडेट्स भी इस भर्ती के लिए अप्‍लाई कर सकेंगे। बता दें, 1669 वैकेंसी के लिए 41,424 आवेदन पहले ही आ चुके हैं, यानी कुल पदों से 24 गुना ज्‍यादा। ऐसे में एप्लीकेशन विंडो दोबारा ओपन करने से इस भर्ती में कॉम्पिटिशन और ज्‍यादा बढ़ने वाला है।

इस तारीख तक उम्मीदवार कर सकते है अप्लाई

एमपीपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुरू हो गए है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए https://mppsc.mp.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

MPPSC आवेदन करने की लास्ट डेट- 30 दिसंबर 2023

Assistant Professor Recruitment Application Window Opened MP assistant professor bharti 2023 MP News Assistant Professor Recruitment in MP MP Government Higher Education Department एमपी न्यूज असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती एप्लिकेशन विंडो खुली मप्र में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती मध्य प्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग