एमपी की नेहा ठाकुर ने सेलिंग में जीता सिल्वर, एशियन गेम्स में भारत के खाते में एक और मेडल जुड़ा

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
एमपी की नेहा ठाकुर ने सेलिंग में जीता सिल्वर, एशियन गेम्स में भारत के खाते में एक और मेडल जुड़ा

स्पोर्ट्स डेस्क. मध्यप्रदेश के शूटर ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर के एशियन गेम्स 2023 में गोल्ड मेडल जीतने के बाद सेलिंग में भी प्रदेश की खिलाड़ी नेहा ठाकुर ने मंगलवार, 26 सितंबर को सिल्वर मेडल जीता है। नेहा के मेडल से एशियन गेम्स में तीसरे तीन पहला और ओवरऑल 12वां मेडल जीता है। भारत ने दूसरे दिन तक 2 गोल्ड सहित 11 मेडल जीते थे। भारत के खाते में पहले दिन 5 और दूसरे दिन 6 मेडल आए थे। भारत के तीसरे दिन का खाता नेहा ठाकुर के सिल्वर मेडल से खुला।

यहां बता दें नेहा ठाकुर देवास के गांव की रहने वाली है और 2017 से भोपाल स्थित मप्र राज्य वाटर स्पोर्ट्स अकादकी में ट्रेनिंग ले रही हैं।

स्क्वैस: भारत ने पाकिस्तान को हराया

तीसरे दिन बाकी खेलों में भी भारत की ओर से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। भारत की महिला स्क्वैश टीम ने पाकिस्तान को 3-0 से करारी शिकस्त दी। महिला भारतीय स्क्वैश टीम में तन्वी खन्ना, जोशना चिनप्पा और अनाहत सिंह शामिल हैं। भारत के लिए अनाहत ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। अनाहत ने पाकिस्तान की सादिया गुल को 11-6, 11-6 और 11-3 से हराकर 3-0 से जीत दर्ज की।

फिर दूसरे मुकाबले में जोशना चिनप्पा ने पाकिस्तान की नूर उल हक सादिया को 3-0 से शिकस्त दी। जोशना चिनप्पा ने मुकाबले को 11-2, 11-5 और 11-7 से अपने नाम किया।आखिरी मुकाबले में भारत की तन्वी खन्ना ने जीत दर्ज करते हुए इंडिया को 3-0 से विजयी बनने में मदद की।

पुरुष हॉकी टीम ने जीता दूसरा मैच 

अब तक पुरुष हॉकी टीम बेहद ही शानदार लय में दिखाई दी है। भारत हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने एशियाई खेलों के तीसरे दिन ग्रुप स्टेज के दूसरे मुकाबले में सिंगापुर को 16-1 से हराया। मुकाबले में भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने चार गोल दागे। वहीं ग्रुप स्टेज के पहले मुकाबले में भारत ने उज्बेकिस्तान को 16-0 से रौंदा था। भारतीय हॉकी टीम ग्रुप स्टेज के दो मैचों में कुल 32 गोल दाग चुकी है। हॉकी प्लेयर्स बेहद ही शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं। दोनों ही मैचों में टीम ने एकतरफा जीत हासिल की है।

Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश समाचार Asian Games 2023 एशियन गेम्स 2023 Neha Thakur won silver in Asian Games MP in Asian Games नेहा ठाकुर ने एशियन गेम्स में जीता सिल्वर एशियन गेम्स में एमपी