MP में कौन जीत रहा BJP या कांग्रेस ? शपथ पत्र पर लिखित में लगाई एक लाख रु. की शर्त, 5 गवाह के भी कराए साइन

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
MP में कौन जीत रहा BJP या कांग्रेस ? शपथ पत्र पर लिखित में लगाई एक लाख रु. की शर्त, 5 गवाह के भी कराए साइन

BHOPAL.मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की किस्मत 17 नवंबर को ईवीएम में कैद हो चुकी है। अब 3 दिसंबर को परिणाम आना है, लेकिन सियासी दलों के कार्यकर्ता और आम लोग जीत-हार के गुणा-भाग में जुटे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक स्टाम्प पेपर वायरल हो रहा है। इसमें बीजेपी और कांग्रेस की जीत-हार को लेकर दो लोगों ने एक लाख रुपए की शर्त लगाई है। दिलचस्प बात ये है कि इसमें पांच गवाह भी बनाए गए हैं।

शपथ पत्र में पांच गवाहों के भी साइन

यह शर्त 50 रुपए के शपथ पत्र पर लगाई गई है। इसमें बाकायदा 5 गवाह भी शामिल किए गए हैं। शपथ पत्र में एक पक्ष ने कांग्रेस तो दूसरे ने सूबे में बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया है। 3 दिसंबर को शर्त हारने वाला जीतने वाले को एक लाख रुपए देगा। लेन-देन में बेईमानी नहीं हो, इसके लिए एक प्रतिष्ठित व्यक्ति के पास दोनों ने एक लाख रुपए के चेक जमा करा दिए हैं।

शर्त में ये हैं दोनों के दावे

सोशल मीडिया पर वायरल शपथ पत्र से पता चलता है कि यह शर्त 22 नवंबर को छिंदवाड़ा जिले के नीरज मालवीय और धनीराम भलावी के बीच लगी है। जिले की ग्राम पंचायत सूखापुरा के पूर्व सरपंच धनीराम भालवी का कहना है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी, जबकि हर्रई वार्ड नंबर-8 के निवासी नीरज मालवीय का दावा है कि सूबे में बीजेपी सरकार बनाएगी।

शर्त हारने वाला देगा एक लाख रुपए

धनीराम और नीरज के बीच लगी शर्त में बाकायदा पांच गवाहों के सामने शपथ पत्र पर तय हुआ है कि अगर मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो नीरज मालवीय की ओर से धनीराम को बतौर शर्त 1 लाख रुपए दिए जाएंगे और अगर प्रदेश में बीजेपी सरकार बनाती है तो धनीराम शर्त के हिसाब से उतने ही रुपए नीरज को देगा।

गवाह के पास रखे गए चेक, वहीं जीतने वाले को देगा

शपथ पत्र के अनुसार, शर्त लगाने वाले धनीराम भलावी और नीरज मालवीय ने अपने-अपने चेक साइन करके एक गवाह अमित पांडे के पास जमा कर दिए हैं। शर्त के मुताबिक दोनों में जो भी जीतेगा, अपना चेक अमित पांडे से प्राप्त कर लेगा।

छिंदवाड़ा सीट को लेकर भी लग चुकी शर्त

मध्य प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की हार-जीत को लेकर भी छिंदवाड़ा में 10 लाख रुपए की शर्त लग चुकी है। शहर के लालबाग में रहने वाले प्रकाश साहू और राम मोहन साहू ने कांग्रेस के कमलनाथ और बीजेपी के बंटी साहू की हार जीत को लेकर एक एग्रीमेंट तैयार कराया था। इसके मुताबिक अगर कमलनाथ हारते हैं तो प्रकाश साहू, राम मोहन साहू को 10 लाख रुपए देंगे। वहीं, अगर बीजेपी उम्मीदवार बंटी साहू चुनाव हारेंगे तो राम मोहन साहू, प्रकाश साहू को उतने ही रुपए देंगे। इस इकरारनामे में बाकायदा तीन गवाह भी शामिल किए गए थे।

Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 Madhya Pradesh Assembly Elections 2023 Bet on victory-loss in Assembly elections Bet on victory-loss of BJP-Congress विधानसभा चुनाव में जीत-हार पर शर्त बीजेपी-कांग्रेस की जीत-हार पर शर्त