मध्यप्रदेश में चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, जबलपुर में नगर अध्यक्ष प्रभात साहू ने दिया इस्तीफा, जानिए क्यों लिया ये फैसला

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, जबलपुर में नगर अध्यक्ष प्रभात साहू ने दिया इस्तीफा, जानिए क्यों लिया ये फैसला

वेंकटेश कोरी, JABALPUR. जबलपुर में बीजेपी के नगर अध्यक्ष प्रभात साहू ने पद से इस्तीफा दे दिया है। प्रभात साहू ने अपना इस्तीफा तब दिया जब एक दिन पहले ही देश के गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने जबलपुर संभाग में पार्टी नेताओं और पदाधिकारी को जीत का मंत्र दिया था। प्रभात साहू के इस्तीफे को ऐन चुनाव के समय बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। प्रभात साहू ने आरोप लगाया है कि पिछले कुछ दिनों से पार्टी के कुछ नेता उन्हें लगातार परेशान कर रहे थे।

कार्यालय में हुए हंगामे के लिए जिम्मेदार ठहराने की साजिश

जबलपुर में अपने इस्तीफे का ऐलान करते हुए नगर बीजेपी अध्यक्ष प्रभात साहू ने आरोप लगाया है कि 21 अक्टूबर को टिकट वितरण के बाद भारतीय जनता पार्टी के संभागीय कार्यालय में हुए हंगामे और उपद्रव के लिए लगातार उन पर उंगली उठाई जा रही थी। साथ ही ये आरोप लगाए जा रहे थे कि उपद्रव करने वाले सभी कार्यकर्ता नगर बीजेपी अध्यक्ष से जुड़े हुए हैं और इस पूरे हंगामे में कहीं न कहीं नगर बीजेपी अध्यक्ष प्रभात साहू का हाथ है और ये पूरा घटनाक्रम प्रभात साहू के इशारे पर ही किया गया है।

26 जनवरी को बने थे नगर अध्यक्ष

जबलपुर के पूर्व महापौर रहे प्रभात साहू को भारतीय जनता पार्टी के संगठन ने 26 जनवरी 2023 को नगर अध्यक्ष के पद की जिम्मेदारी सौंपी थी, उसके बाद से ही नगर अध्यक्ष लगातार पार्टी में सक्रिय रहे और संगठन को मजबूत करने के लिए अनेक कदम भी उठाए, लेकिन उन्होंने आरोप लगाया है कि पिछले कुछ दिनों से पार्टी के कुछ नेता उनके कामों की न केवल अनदेखी कर रहे हैं बल्कि उनके हर फैसले पर सवाल भी उठा रहे थे। जिसकी उन्होंने समय-समय पर पार्टी के आला नेताओं को भी जानकारी दी। बावजूद इसके जब उपेक्षा का दौर खत्म नहीं हुआ तो उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला लिया।

कार्यकर्ता के तौर पर करते रहेंगे काम

नगर बीजेपी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने वाले प्रभात साहू का कहना है कि उन्होंने बीजेपी के नगर अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया है, लेकिन बतौर कार्यकर्ता वे लगातार अपना काम करते रहेंगे। जबलपुर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए इस्तीफा देने वाले प्रभात साहू ने इस बात पर भी गहरा ऐतराज जताया कि बीजेपी के संभागीय कार्यालय में जिन लोगों के इशारे पर हंगामा किया गया, उन्हें ही सम्मान दिया जा रहा है। ऐसे में केंद्रीय गृहमंत्री के जबलपुर प्रवास के दौरान ऐसे लोगों की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात भी कराई गई।

पश्चिम से कर रहे थे दावेदारी

इस्तीफा देने वाले बीजेपी के नगर अध्यक्ष प्रभात साहू पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से टिकट की दावेदारी कर रहे थे। 2018 के चुनाव से लेकर अब तक वे पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में न केवल सक्रिय थे, बल्कि उन्होंने अच्छी-खासी टीम भी बना ली थी। इस बार उन्हें और उनके समर्थकों को उम्मीद थी कि पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से उन्हें उम्मीदवारी मिलेगी, लेकिन ऐन वक्त पर भारतीय जनता पार्टी ने जबलपुर के सांसद राकेश सिंह को पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी घोषित किया जिसके बाद से ही प्रभात साहू और उनके समर्थक काफी निराश थे।

Madhya Pradesh Assembly elections मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव Madhya Pradesh Elections 2023 मध्यप्रदेश चुनाव 2023 Prabhat Sahu resigns BJP gets shock before the elections प्रभात साहू ने दिया इस्तीफा चुनाव से पहले बीजेपी को लगा झटका