लाड़ली बहना का दिखा जादू, पिछले चुनाव से बीजेपी महिला विधायक की जीत दोगुनी, 27 में से 21 की विजय

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
लाड़ली बहना का दिखा जादू, पिछले चुनाव से बीजेपी महिला विधायक की जीत दोगुनी, 27 में से 21 की विजय

BHOPAL. इस बार बीजेपी की भारी बहुमत से जीत दर्ज करने में लाड़ली बहना का सबसे बड़ा योगदान रहा है। बता दें कि जिन 34 सीटों पर महिलाओं ने पुरूषों से अधिक वोटिंग की थी, उनमें से बीजेपी 24 सीटों पर अपनी जीत दर्ज करने में कामयाब रही। वहीं कांग्रेस को केवल 10 सीटें ही हाथ लगीं। जानकारी के मुताबिक पिछले विधानसभा चुनाव के मुकाबले इस बार बीजेपी की महिला विधायक दोगुनी हो गई हैं।

2018 चुनाव के मुकाबले महिला विधायक दोगुनी

2018 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो उस समय कुल 21 महिलाओं ने अपनी जीत दर्ज की थी। इनमें से 11 बीजेपी, 9 कांग्रेस और एक बसपा की थी। इस बार बीजेपी ने 27 महिला प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारा था। उसमें से 21 प्रत्याशी पर मोदी मैजिक और लाड़ली बहना की लहर का असर देखने को मिला। वहीं कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस ने कुल 29 महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था। लेकिन उनमें से केवल 7 को ही कामयाबी मिली। बाकि प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा है। चुनाव से 4 महीने पूर्व लाड़ली बहना योजना के माध्यम से बीजेपी ने 1.32 करोड़ महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए सीधे उनके खाते में डालने शुरू किए थे। इसका असर भी साफ देखने को मिला है। 

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव Madhya Pradesh Assembly Result Madhya Pradesh Assembly Election BJP Women Candidate's Victory मध्यप्रदेश विधानसभा परिणाम बीजेपी महिला प्रत्याशी की जीत मध्यप्रदेश विधानसभा रिजल्ट