राजस्थान बीजेपी के बड़े अल्पसंख्यक चेहरे ने जॉइन की कांग्रेस, बोले- अब नहीं दिखता सबका साथ-सबका विकास

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
राजस्थान बीजेपी के बड़े अल्पसंख्यक चेहरे ने जॉइन की कांग्रेस, बोले- अब नहीं दिखता सबका साथ-सबका विकास

JAIPUR. राजस्थान बीजेपी में अल्पसंख्यक समुदाय का एक बड़ा चेहरा अब कांग्रेस में शामिल हो गया है। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे अमीन पठान ने गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। इस दौरान प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और मोहन प्रकाश भी मौजूद रहे।

पठान सहित कई पदाधिकारियों ने ली कांग्रेस की सदस्यता

अमीन पठान बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष, राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यवाहक अध्यक्ष और उपाध्यक्ष रहे हैं। उनके साथ कई पार्षदों और बीजेपी पदाधिकारियों ने भी कांग्रेस की सदस्यता ली। बता दें कि पठान राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख अल्पसंख्यक शहरों में शामिल रहे हैं और लंबे समय से पार्टी से जुड़े रहे हैं लेकिन पार्टी ने उन्हें एक बार भी विधायक का टिकट नहीं दिया। वहीं इस बार पार्टी ने एक भी मुस्लिम चेहरे को मैदान में नहीं उतारा है।

'सबका साथ, सबका विकास' ये नारा पहले दिखता था

अमीन पठान ने कहा कि उन्होंने 25 साल बीजेपी में काम किया। इस दौरान वे पार्षद से लेकर कई पदों पर रहे। पहले अटल बिहारी वाजपेयी और भैरोंसिंह शेखावत की जो बीजेपी थी, वह अब नहीं रही। आज जो नारा है, 'सबका साथ, सबका विकास' ये पहले दिखता था, आज नहीं दिखता है। उन्होंने कहा कि भारत का गौरव बढ़ाने वाले खिलाड़ी कितने दिन तक जंतर-मंतर पर धरना देकर बैठे रहे। किसान, मजदूर और गरीबों की बीजेपी में अनदेखी हो रही है, इसलिए मैंने बीजेपी को छोड़ा। कांग्रेस ने कई नीतियां बनाई। खिलाड़ियों से लेकर हर वर्ग के लिए काम किया। इससे प्रभावित होकर कांग्रेस ज्वाइन किया है।

गहलोत बरसे बीजेपी पर, लाल डायरी की साजिश गृह मंत्रालय ने रची

इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर आरोप लगाया कि वे राजस्थान आकार लोगों को भड़का रहे हैं। लाल डायरी के राज बाहर आने के सवाल पर सीएम ने कहा कि लाल डायरी की साजिश गृह मंत्रालय में रची थी, जिसमें हमारे मंत्री को भी शामिल किया गया। उन्होंने साफ किया कि उन्हें लाल डायरी की नहीं, बल्कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने की चिंता है, ताकि जनता को योजनाओं का फायदा मिल सके। सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि अमीन पठान पूरी तरह खेलों को समर्पित रहे हैं। लंबे समय तक बीजेपी में रहे, लेकिन वहां जिस तरह का माहौल बना रखा है इससे कोई भी व्यक्ति वहां काम करना पसंद नहीं करता है। कांग्रेस वह पार्टी है जिसने देश को एकजुट रखने के लिए बलिदान दिया। बीजेपी मुद्दों की राजनीति नहीं कर रही है अमीन पठान के आने से प्रदेशभर में कांग्रेस की ताकत बढ़ेगी।

लोगों को भड़का रहे हैं मोदी और शाह

गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह यहां आकर लोगों को भड़का रहे हैं। यह एजेंडा यूपी में काम आ गया, राजस्थान को तो बख्शो राजस्थान में सभी जाति धर्म के लोग रहते हैं। पीएम और गृहमंत्री ऐसे बोलेंगे तो माहौल खराब होगा। कन्हैयालाल हत्याकांड पर की जा रही बयानबाजी को लेकर सीएम ने कहा जिस दिन हत्या हुई उस दिन गुलाबचंद कटारिया और राजेंद्र राठौड़ हैदराबाद चले गए। ये डिफेंस में आ गए कि जिन्हें हमने छुड़ाया उन्होंने मर्डर कर दिया। एनआईए क्यों इस मामले को लंबा खींच रही है। इनके (बीजेपी नेताओं के) जहन में था कि चुनाव में इस मामले को मुद्दा बनाना है। गहलोत ने कहा कि कन्हैयालाल का बेटा इंटरव्यू में कह रहा है कि एनआईए कब न्याय दिलाएगी। यहां तक कि चार्जशीट भी उन्हें नहीं दिखाई गई है।

पीएम मोदी से पूछे यह 7 सवाल

  • अशोक गहलोत बोले- पीएम मोदी राजस्थान आ रहे हैं, मैं पूछता हूं कि राज्य सरकार की तरह सभी को 25 लाख का बीमा कब देंगे ?
  • देशभर के कर्मचारियों के लिए ओपीएस कब लागू की जाएगी ?
  • देश के सभी लोगों को 500 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर कब देंगे ?
  • शहरी रोजगार योजना कब लागू करेंगे ? ये महत्वपूर्ण कार्यक्रम है।
  • ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा कब देंगे ?
  • राजस्थान के हिस्से का बजट कब जारी करेंगे ?
  • अग्निवीर के बजाए सेना में नियमित भर्ती कब शुरू करेंगे ?
अमीन पठान ने ग्रहण की कांग्रेस सदस्यता राजस्थान विधानसभा चुनाव BJP's big minority face now in Congress. कांग्रेस में नए चेहरे की एंट्री Rajasthan Assembly elections Amin Pathan accepts Congress membership Entry of a new face in Congress बीजेपी का बड़ा अल्पसंख्यक चेहरा अब कांग्रेस में