बालाघाट में 2 लाख की रिश्वत लेते CMO रंगे हाथ गिरफ्तार, जबलपुर लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, जाने क्या है पूरा मामला

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
बालाघाट में 2 लाख की रिश्वत लेते CMO रंगे हाथ गिरफ्तार, जबलपुर लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, जाने क्या है पूरा मामला

BALAGHAT. मध्य प्रदेश के बालाघाट में जबलपुर लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई करते रिश्वतखोर नगर पालिका अधिकारी को गिरफ्तार किया। लोकायुक्त पुलिस ने मलाजखंड सीएमओ को 2 लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ दबोचा। मलाजखंड नगर पालिका के सीएमओ शिवप्रसाद धुर्वे ने डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण के बिल के भुगतान के लिए ठेकेदार से 2 लाख रुपए की रिश्वत मांग की थी।

बिलों के भुगतान के एवज में ठेकेदार से मांगी थी रिश्ववत

जानकारी के अनुसार शांति नगर बालाघाट निवासी शिकायतकर्ता ठेकेदार सुशील सिंह चंदेल ने नगर पालिका मलाजखंड में कई निर्माण कार्य और सप्लाई का काम किया गया था। जिसका भुगतान 39 लाख रुपए हो रहा था, ठेकेदार अपने बिलों के भुगतान को लेकर सीएमओ शिवकुमार धुर्वे से मुलाकात कर बिल पास करने का निवेदन किया था। जिसके सीएमओ ने बिलों के भुगतान के एवज में 2 लाख की रिश्वत मांगी थी। जब ठेकेदार ने रिश्वत देने से मना कर दिया तो सीएमओ ने भुगतान से इनकार कर दिया।

लोकायुक्त पुलिस ने कलेक्ट्रेट से किया गिरफ्तार

बिल भुगतान नहीं होने पर ठेकेदार सुशील सिंह ने परेशान होकर मामले में लोकायुक्त शिकायत की, जांच में शिकायत सही पाए जाने लोकायुक्त ने रिश्वतखोर CMO को पकड़ने की प्लानिंग की। इसके बाद ठेकेदार सुशील सिंह रिश्वत में दिए जाने वाले 2 लाख रुपए लेकर कलेक्टर कार्यालय बालाघाट में पहुंचा और वहां उसने सीएमओ को रिश्वत की राशि दी। जिसके बाद कलेक्ट्रेट गेट के सामने लोकायुक्त की टीम ने सीएमओ शिवकुमार धुर्वे को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। लोकायुक्त की टीम ने मलाजखंड सीएमओ दो लाख रुपए बरामद किए है। ट्रैप दल में लोकायुक्त टीम जबलपुर के उप पुलिस अधीक्षक दिलीप झरवड़े, निरीक्षक स्वप्निल दास निरीक्षक मंजू तिर्की एवं 5 सदस्यीय दल शामिल रही।

CMO arrested while taking bribe of Rs 2 lakh Bribery CMO arrested Jabalpur Lokayukta's action Malajkhand Municipality Balaghat News 2 लाख की रिश्वत लेते हुए CMO गिरफ्तार रिश्वतखोर CMO गिरफ्तार जबलपुर लोकायुक्त की कार्रवाई मलाजखंड नगर पालिका बालाघाट न्यूज