इंदौर विधायक मालिनी गौड़ मुस्लिम एरिया नहीं जाने पर बोलीं- मैं ऐसे एरिया में वोट मांगने भी नहीं जाती हूं जो वंदेमातरम नहीं बोलते

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
इंदौर विधायक मालिनी गौड़ मुस्लिम एरिया नहीं जाने पर बोलीं- मैं ऐसे एरिया में वोट मांगने भी नहीं जाती हूं जो वंदेमातरम नहीं बोलते

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर की पूर्व महापौर और विधानसभा चार से लगातार तीन बार की विधायक और चौथी बार फिर बीजेपी प्रत्याशी मालिनी गौड़ ने हार्डकोर हिंदुत्व की ओर जाते हुए तीखा बयान दिया है। उन्होंने इंदौर प्रेस क्लब में हुए आमने-सामने कार्यक्रम में मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में नहीं जाने के सवाल पर कहा कि- राष्ट्रवाद में मेरी आस्था, राष्ट्रद्रोहियों से बैर है। जो वंदेमातरम बोलेगा उसका ही वोट चाहिए और मैं ऐसे एरिया में वोट लेने भी नहीं जाती हूं, जहां वंदेमातरम नहीं बोलते या हमारे भारत की प्रशंसा नहीं करते हैं, भारत माता की जय नहीं बोलता है। गौड़ ने यह बयान मीडिया के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में नहीं जाने, उने इलाकों में गौड़ परिवार का खौफ होने के सवाल पर दिया।

हार्डकोर हिंदुत्व के कारण अयोध्या के रूप में जानी जाती है विधानसभा चार

मालिनी गौड़ ने इस बयान के साथ इंदौर विधानसभा चार में अपने वोट बैंक को एकुजट रखने का काम करने की कोशिश की है। यह विधानसभा साल 1990 से ही बीजेपी के पास है, यहां तब कैलाश विजयवर्गीय जीते और फिर 1993, 1998, 2003 में लक्ष्मण सिंह गौड़ जीते फिर मालिनी 2008. 2013, 2018 से जीत रही है। लक्ष्मण सिहं गौड़ के कार्यकाल में यह विधानसभा हिंदुत्व के कारण अयोध्या के रूप में ख्यात हो गई। उस समय वह मुस्किल बाहुल्य इलाके में वोट मांगने भी नहीं जाते थे। अब मालिनी गौड़ ने भी उन्हीं के नक्शेकदम पर चलते हुए यह बड़ा बयान दिया है।

क्यों दिया गौड़ ने यह बयान

गौड़ का यह बयान सोचा समझा है। कारण साफ है क्योंकि कांग्रेस के जो उम्मीदवार है राजा मांधवानी, वह पाकिस्तान से आए सिंधी है। इस चुनाव में बार-बार उनके पाकिस्तानी होने का मामला उछल रहा है। नामांकन दौरान भी आपत्ति लगी थी और मामला हाईकोर्ट तक गया था, हालांकि बाद में आपत्तियां खारिज हुई और उनका नामांकन मंजूर हो गया।

कांग्रेस के मांधवानी और आप के जोशी ने चंदाखोरी का मुद्दा उठाया

कांग्रेस प्रत्याशी राजा मांधवानी ने कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र में चंदाखोरी का मुद्दा उठाया और कहा कि यहां व्यापारियों को डराया धमकाया जाता है। सालों से एक परिवार का राज चल रहा है। विकास के नाम पर कुछ भी नहीं हुआ है। विकास के नाम पर मकान तोड़े गए हैं, मुआवजा दिया जाना चाहिए, लेकिन क्षेत्र में मनमाने तरीके से मकान, दुकान तोड़े गए। जंगलराज चल रहा है। वहीं आप के प्रत्याशी डॉ. पियूष जोशी ने कहा कि ई- कामर्स की चुनौती आगे खड़ी है और हमें अब नीतियां व्यापारियों के हित में करने की जरूरत है। मैदान में विकास कम नहीं हुए हैं।

गुंडागर्दी और व्यापारियों से वसूली के आरोप

मांधवानी और जोशी दोनों ने ही क्षेत्र में गुंडागर्दी होने, व्यापारियों से वसूली होने के आरोप लगाए और कहा कि मैदान में कोई विकास नहीं हुआ है फिर पता नहीं कहां से इसे अयोध्या कहा जाता है। थानों में सुनवाई नहीं होती है और गौड़ परिवार का खौफ चलता है। वहीं गौड़ ने कहा कि यह सभी बेवजह के आरोप है, जाकर किसी भी व्यापारियों से जाकर इंटरव्यू ले लो और पूछ लो।

Indore News Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज इंदौर समाचार Assembly Elections विधानसभा चुनाव Indore MLA Malini Gaur Vande Mataram Indore Assembly 4 इंदौर विधायक मालिनी गौड़ वंदेमातरम इंदौर विधानसभा 4