ग्वालियर में खड़गे बोले- BJP में 5 पांडव ED, CBI, IT, चौहान और मोदी, भोपाल में मणिपुर हिंसा को लेकर PM मोदी को घेरा

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
ग्वालियर में खड़गे बोले- BJP में 5 पांडव ED, CBI, IT, चौहान और मोदी, भोपाल में मणिपुर हिंसा को लेकर PM मोदी को घेरा

GWALIOR/ BHOPAL. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का लगातार दौरा जारी है। मंगलवार को ग्वालियर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। खड़गे ने शिवराज सरकार और केंद्र की मोदी सरकार के वादों को झूठ का पुलिंदा बताया। इस दौरान खड़गे ने जनता से कांग्रेस को वोट देने की अपील की।

तो आपकी प्रजातंत्र में जरूरत नहीं

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भोपाल में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मणिपुर में झगड़ा हुआ, लोग लड़ रहे हैं, मर रहे हैं, हजारों लोग मर चुके, घर बर्बाद हो गए लेकिन उधर कभी भी वह (पीएम मोदी) नहीं गए, लेकिन चुनाव अभियान के लिए भोपाल में 4-5 बार आ रहे हैं, तेलंगाना और राजस्थान जा रहे हैं, अगर आप सिर्फ चुनाव के लिए हुकूमत करते हैं तो आपकी प्रजातंत्र में जरूरत नहीं है।

खड़गे ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से गरीबों के साथ रही है, इस देश में पंडित जवाहर लाल नेहरू ने जम्हूरियत को बचाया, लेकिन आपने (बीजेपी) क्या किया? अभी आपको कांग्रेस से बहुत सीखना है, कांग्रेस ने जो कुछ भी किया देश के लिए किया और आपने कांग्रेस को हराने के लिए।

खड़गे ने बीजेपी पर बोला हमला

ग्वालियर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अब हमें संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए बीजेपी को उखाड़ फेंकना है। कांग्रेस ने हमेशा गरीबों, दलितों, शोषितों की बात सुनी उनके कल्याण के लिए काम किए। आज यदि सब गरीब कांग्रेस के साथ हो जाएं तो बीजेपी की धज्जियां उड़ जाएंगी। खड़गे ने कहा कि बीजेपी में 5 पांडव हैं ED, CBI, इनकम टैक्स (IT) और ऊपर से चौहान और मोदी। ये पांडव अलग हैं। उन्होंने कहा मोदी साहब बार-बार यही कहते हैं कि मैं गरीब का बेटा हूं। मुझे आगे बढ़ाएं। यही बात चौहान साहब भी करते हैं। दोनों में प्रतिस्पर्धा है कि कौन ज्यादा बैकवर्ड है। मोदी हैं या चौहान हैं।

हम लोकतंत्र बचाने के लिए मैदान में उतरे हैं

खड़गे ने कहा कि मैं पहली बार ग्वालियर आया हूं। ये वीरों की धरती है यहां रानी लक्ष्मीबाई की शहादत हुई मैं उन्हें प्रणाम करता हूं। उन्होंने कहा कि हम चुनाव में उतरे हैं तो सिर्फ वोटों के लिए नहीं, किसी को विधायक बनाने के लिए नहीं, हम देश में एकता रखना चाहते हैं, संविधान लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं। इसलिए चुनाव मैदान में उतरे हैं।

खड़गे ने शिवराज सरकार पर लगाए आरोप

ग्वालियर चुनावी सभा खड़गे ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि शिवराज सरकार की क्या उपलब्धि है, कभी रोते हैं, कभी कोई ड्रामा करते हैं। उन्होंने प्रदेश को घोटालों का प्रदेश बना दिया। यहां भ्रष्टाचार है, किसानों पर, दलितों पर आदिवासियों पर अत्याचार है, बेरोजगारी है, कुपोषण है, इन सब चीजों में नंबर वन प्रदेश है। 18 साल के बीजेपी शासन में 18000 किसानों ने आत्महत्या की है और हम पर आरोप लगाते हैं। कांग्रेस ने हमेशा गरीबों, दलितों, शोषितों की बात सुनी उनके कल्याण के लिए काम किए आज यदि सब गरीब कांग्रेस के साथ हो जाएं तो बीजेपी के धज्जियां उड़ जाएंगी। जैसे इंदिरा गांधी के समय हुआ था, किसी भी जाति धर्म का व्यक्ति उनके साथ था, लेकिन आज धर्म के नाम पर हुकूमत हो रही है।

सभा के दौरान ग्वालियर जिले की छह विधानसभा सीटों के प्रत्याशी विधायक प्रवीण पाठक, विधायक लाखन सिंह, विधायक सुरेश राजे, साहब सिंह गुर्जर और सुनील शर्मा के अलावा, राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे, संजय मसानी, पूर्व मंत्री प्रदीप जैन भी मौजूद थे।





Gwalior News ग्वालियर न्यूज MP Assembly elections Congress National President Mallikarjun Kharge एमपी विधानसभा चुनाव कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे Kharge's meeting in Gwalior Kharge targets Shivraj government खड़गे की ग्वालियर में सभा खड़गे ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना