दतिया में बीजेपी पर बरसे खड़गे, बोले- कांग्रेस ने कुछ नहीं किया होता तो मोदी आज प्रधानमंत्री की कुर्सी पर नहीं होते

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
दतिया में बीजेपी पर बरसे खड़गे, बोले- कांग्रेस ने कुछ नहीं किया होता तो मोदी आज प्रधानमंत्री की कुर्सी पर नहीं होते

DATIA. मध्यप्रदेश में चुनाव पूरे जोर पर है। घनघोर है। जुबान किसी की नहीं रुक रही। कैंची की तरह एक दूजे को काट रही। इसमें कपड़ा फाड़ से लेकर मुर्गी दहाड़ तक। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मंगलवार को दतिया के सेवढ़ा में आये। वे भी जमकर बोले। मोदी को कोसा, कांग्रेस की पीठ ठोंकी।

बीजेपी पर जमकर बरसे खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि बीजेपी वाले कांग्रेस को गालियां देते हैं। कांग्रेस ने कुछ नहीं किया। अरे, 70 साल कांग्रेस ने बहुत कुछ किया। तभी तो प्रधानमंत्री और गृहमंत्री अमित शाह कुर्सी पर बैठें हैं। खड़गे ने आगे कहा कि मेहनत करे मुर्गी साहब, अंडा खाए फकीर साहब। कांग्रेस ने कुछ नहीं किया होता तो आप प्रधानमंत्री और शाह केंद्रीय गृहमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठते। मोदी साहब खूब कोशिश करो हमें मिट्टी में दबाने की। हम बीज है, हमें बार-बार मिट्टी से निकलने की आदत है।

खड़गे का शायराना अंदाज

शायरी के अंदाज में खड़गे बीजेपी पर जमकर बरसे और बोले- सुबह से शाम तक इंतजार कौन करे। तुम्हारे वायदे पर अब ऐतबार कौन करे। सजा किए कि अभी तक भुगत रहे हम। पुरानी भूल भला बार-बार कौन करे। अब कांग्रेस का बटन दबाओ और वोट दो। आज खजाने के मंत्री को अपना हुनर दिखाना है। चारा जो चुग रहे परिंदे उस पर टैक्स लगाना है। महंगाई का असली मुद्दा दब गया कहीं। नए पैंतरे के बल पर आसान ताज अपनाना है।

ये कांग्रेस की खूबी : खड़गे

इस दौरान खड़गे ने नेहरू की खुबिया गिनाते हुए कहा कि अंग्रेजों ने चुनिंदा लोगों को वोटिंग पावर दी थी। ये पावर सिर्फ अमीरों के पास थी। गरीब, महिलाओं और दलितों को ये राइट नहीं था। लेकिन नेहरु जी सभी को समान अधिकार दिया। हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी को बराबर अधिकार दिया। ये कांग्रेस की खूबी है।

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए खड़गे ने कहा कि मोदीजी ने 2014 में कहा था, कालाधन वापस लाकर आपको 15-15 लाख रुपए दूंगा। 2-2 करोड़ नौकरी दूंगा। किसानों की आमदनी डबल करूंगा। प्रधानमंत्री इतना झूठ बोलते हैं। पार्लियामेंट में मैं सवाल करता हूं तो मुझे गालियां देते हो।

एमपी चुनाव को लेकर खड़गे ने कहा कि 2018 में कांग्रेस की सरकार आई, इन्होंने हमारे विधायकों को उठाकर ले गए। उन्हें रिश्वत देकर हमारी सरकार चोरी की। फिर तो इनकी चोरी की सरकार है। फिर ऐसा मैं कहूं तो गुस्सा क्यों आता है? बीजेपी के लोग बड़ा डाका डालते हैं।









Bhopal News भोपाल न्यूज Congress President Mallikarjun Kharge MP Assembly elections एमपी विधानसभा चुनाव Kharge's heinous statement Kharge targets PM कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे खड़गे का मुर्गी वाला बयान खड़गे ने पीएम पर साधा निशाना