अंतागढ़ विधायक अनूप नाग के समर्थन में 6 नेता और 300 कार्यकर्ताओं ने छोड़ी कांग्रेस

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
अंतागढ़ विधायक अनूप नाग के समर्थन में 6 नेता और 300 कार्यकर्ताओं ने छोड़ी कांग्रेस

गंगेश द्विवेदी, RAIPUR. छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव से कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस पार्टी के 300 कार्यकर्ताओं ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया है। ये इस्‍तीफा अंतागढ़ विधायक और निर्दलीय प्रत्‍याशी अनूप नाग के समर्थन में देना बताया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में आने वाले कुछ दिनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव को देखते हुए बीजेपी और कांग्रेस दोनों जी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। प्रत्याशियों की घोषणा के बाद से ही दोनों पार्टियों में इस्तीफे का दौर जारी है। दोनों पार्टियों के कई दिग्गज नेताओं ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

कांग्रेस संगठन पर मनमानी का आरोप

मिली जानकारी के अनुसार, पखांजूर ब्लॉक अध्यक्ष, महिला कांग्रेस अध्यक्ष, 6 जनपद सदस्यों समेत 300 लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद सभी लोगों ने कांग्रेस संगठन पर मनमानी करने का आरोप लगाया है। वहीं उन्होंने कहा कि इस्तीफा देने के बाद सभी लोग विधायक अनूप नाग का समर्थन करेंगे।

पहले 29 लोगों ने दिया था इस्‍तीफा

खबर है कि अनूप नाग ने नाम वापस नहीं लेते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने का ही मन बना लिया है और 24 अक्टूबर से चुनाव प्रचार में भी जुट गए हैं। खास बात ये है कि अनूप नाग के साथ उनके विधायक प्रतिनिधि और पार्टी के 29 पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने भी कांग्रेस को अपना त्याग पत्र दे दिया था।

मामला त्रिकोणीय, मुकाबला कड़ा

बस्तर संभाग के 12 विधानसभा सीटों में अंतागढ़ भी हाई प्रोफाइल सीटों में से एक है। इस सीट से इस बार कुल 13 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। बीजेपी से पूर्व सांसद विक्रम उसेंडी, कांग्रेस से रूप सिंह पोटाई, आम आदमी पार्टी से संतराम सलाम और विधायक अनूप नाग इस बार निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। इन प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला है। अनूप नाग 5 साल विधायक रह चुके हैं, ऐसे में बीजेपी, कांग्रेस के प्रत्याशी और निर्दलीय प्रत्याशी अनूप नाग के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी के बड़े नेताओं ने अनूप नाग से कई बार संपर्क साधने की कोशिश की और मान-मनौव्वल का भी दौर चला, लेकिन अनुप नाग ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बना लिया और 24 अक्टूबर से चुनावी प्रचार में भी जुट गए हैं।

नेता और कार्यकर्ताओं का कांग्रेस से इस्तीफा अनूप नाग का टिकट कटा अंतागढ़ विधायक अनूप नाग leaders and workers resign from Congress Chhattisgarh Assembly Elections Anoop Nag ticket canceled छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव Antagarh MLA Anoop Nag