जयपुर में मोदी ने किया चार किलोमीटर लंबा रोड शो, खुली जीप में निकले; जोरदार स्वागत, मोदी-मोदी के नारे

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
जयपुर में मोदी ने किया चार किलोमीटर लंबा रोड शो, खुली जीप में निकले; जोरदार स्वागत, मोदी-मोदी के नारे

मनीष गोधा, JAIPUR. राजस्थान के विधानसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार, 21 नवंबर की शाम जयपुर के चारदीवारी क्षेत्र में पहुंचे और 4 किलोमीटर लंबा रोड शो किया। सड़क के दोनों और लोगों की जबरदस्त भीड़ के बीच पीएम मोदी खुली जीप में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के साथ लोगों का हाथ हिला कर अभिवादन करते हुए निकले। इस दौरान कई जगह प्रधानमंत्री का फूलों से स्वागत किया गया और पूरे रोड शो के दौरान मोदी-मोदी के नारे लगता नजर आए।

जयपुर में आठ विधानसभा सीट

जयपुर के चारदीवारी क्षेत्र यानी पुराने शहर में किसी प्रधानमंत्री का यह पहला रोड शो था और इसे लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह नजर आया। जयपुर शहर में आठ विधानसभा क्षेत्र हैं और सभी क्षेत्र के कार्यकर्ता और लोग इस रोड शो को देखने के लिए पहुंचे थे। लोगों के उत्साह का आलम यह था कि रोड शो शुरू होने के लगभग एक घंटा पहले ही रूट के सभी रास्तों पर अच्छी खासी भीड़ जमा हो गई थी और लोग बेसब्री से पीएम मोदी का इंतजार करते नजर आ रहे थे।

सबसे पहले पहुंचे हनुमान मंदिर

प्रधानमंत्री करीब 6:30 बजे जयपुर के सांगानेरी गेट पहुंचे और यहां से प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के साथ एक ओपन जीप में सवार होकर हनुमान मंदिर के दर्शन करते हुए बापू बाजार, नेहरू बाजार, किशनपोल बाजार, छोटी चौपड़, त्रिपोलिया बाजार, बड़ी चौपड़ और जोहरी बाजार होते हुए वापस सांगानेरी गेट आए।

कांग्रेस के विधायकों वाले क्षेत्र से निकला रोड शो

प्रधानमंत्री का रोड शो जिस रूट पर निकला वह जयपुर के प्रमुख बाजार हैं और इस रूट से तीन विधानसभा क्षेत्र हवा महल, आदर्श नगर और किशनपोल बाजार जुड़े हुए हैं। यह तीनों ही सीटें अभी कांग्रेस के पास हैं। हालांकि, माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री के इस रोड शो से जयपुर की सभी सीटें प्रभावित होगी और पार्टी इसे भुनाने की पूरी कोशिश करेगी।

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने धार्मिक तुष्टीकरण को एक बड़ा मुद्दा बना रखा है और जिस रूट से रोड शो निकाला गया, उस पर वो सारे स्थान हैं जहां 2008 में सीरियल ब्लास्ट हुए थे। ऐसे में बीजेपी इसके जरिए ध्रुवीकरण का प्रयास भी कर रही हैं।

Modi's road show PM Modi's road show in Jaipur Rajasthan Assembly elections जयपुर समाचार राजस्थान न्यूज Jaipur News मोदी का रोड शो Rajasthan News जयपुर में पीएम मोदी का रोड शो राजस्थान के विधानसभा चुनाव