PFI के ठिकानों पर NIA की छापेमारी, दिल्ली-यूपी, महाराष्ट्र और राजस्थान के कई ठिकानों पर NIA की रेड

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
PFI के ठिकानों पर NIA की छापेमारी, दिल्ली-यूपी, महाराष्ट्र और राजस्थान के कई ठिकानों पर NIA की रेड

NEW DELHI. नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर बड़ा एक्शन लिया है। जांच एजेंसी ने दिल्ली एनसीआर, यूपी, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और राजस्थान में पीएफआई से जुड़े लोगों के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक NIA टीमों ने राजस्थान के कोटा, टोंक और गंगापुर में कई जगहों पर छापेमार कार्रवाई की। टीम ने कार्रवाई के दौरान मोबाइल और लैपटॉप भी खंगाले। NIA के साथ लोकल पुलिस भी मौजूद है।

PFI के खिलाफ NIA का बड़ा एक्शन

बताया जा रहा है कि दिल्ली में थाना हौज खास इलाके के बल्लीमारान में NIA की छापेमार कार्रवाई जारी है। दिल्ली-एनसीआर के भी कई ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन चल रहा है। वहीं राजस्थान के कोटा, टोंक और गंगापुर में छापेमारी की। राजस्थान में देर रात से एनआईए की टीम दबिश कर रही है। कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। कहा जा रहा है कि टीम महाराष्ट्र और यूपी में भी जांच कर रही है। तमिलनाडु के मदुरई समेत कई जगहों पर पीएफआई से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की गई है।

इन जगहों पर NIA ने डाली रेड

दिल्ली के थाना हौज खास इलाके के बल्ली मारान, राजस्थान के कोटा, टोंक और गंगापुर, तमिलनाडु के मदुरै, उत्तर प्रदेश के बाराबंकी, लखनऊ, बहराइच, सीतापुर और हरदोई में रेड मारी है। लखनऊ के मदेगंज के बड़ी पकरिया इलाके में एजेंसी ने छापेमारी की। महाराष्ट्र में मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई में रेड डाली। एनआईए की टीम ने अब्दुल वाहिद शेख के विक्रोली स्थित आवास के अलावा भिवंडी, मुंब्रा और महाराष्ट्र के कई अन्य जिलों में भी तलाशी ली।

फुलवारी शरीफ से जुड़ा है मामला

इस पूरे मामले के तार बिहार के फुलवारी शरीफ से जुड़े हुए हैं। यहां पीएफआई कैडर से जुड़े कई आरोपी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने से पहले ट्रेनिंग सेशन चला रहे थे। इस मामले में 12 जुलाई को फुलवारी शरीफ थाने द्वारा मामला दर्ज किया था। इसके बाद इसे NIA को ट्रांसफर किया गया था। अब कई ठिकानों पर छापेमारी की जा रही थी।

Rajasthan News राजस्थान न्यूज National Investigation Agency NIA Stirred by the action raids on PFI locations नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी एनआईए की कार्रवाई से हड़कंप पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी