परिवर्तन यात्रा में कम भीड़ और गुटबाजी पर नाराज हुए नड्डा और अमित शाह, जल्द जारी होगी राजस्थान की पहली लिस्ट

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
परिवर्तन यात्रा में कम भीड़ और गुटबाजी पर नाराज हुए नड्डा और अमित शाह, जल्द जारी होगी राजस्थान की पहली लिस्ट

JAIPUR. जयपुर में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी नेताओं की बैठक लेने पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह ने बीजेपी नेताओं की जमकर क्लास भी ली। दरअसल दोनों प्रदेश में निकाली गई परिवर्तन संकल्प यात्रा में लोगों की कम भीड़ और नेताओं की आपसी गुटबाजी को लेकर नाराज हुए। दोनों ने राजस्थान के नेताओं को दो टूक नसीहत दे डाली कि सभी मिलकर काम करेंगे और विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करेंगे।

अचानक शिफ्ट किया मीटिंग का वेन्यू

दरअसल विधानसभा चुनाव की रणनीति तय करने नड्डा और शाह जयपुर पहुंचे थे। पहले यह बैठक प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में होनी थी लेकिन ऐन वक्त पर बैठक को 5 स्टार होटल में शिफ्ट कर दिया गया। तय समय पर सभी मुख्य नेता मीटिंग में शामिल होने मौके पर पहुंच गए। 8 बजे से शुरु हुई बैठक में ढाई घंटे बाद 10.30 पर ब्रेक दिया गया। इस दौरान राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और सतीश पूनिया होटल से चले गए। यह बैठक रात 2 बजे तक चली। इसके बाद वसुंधरा राजे और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत बाहर निकले। इस दौरान शेखावत ने मीडिया से बात भी की और बताया कि बैठक में चुनावी रणनीति पर चर्चा की गई है।

नहीं होगा सीएम कैंडिडेट

सूत्र बताते हैं कि इस मीटिंग में परिवर्तन यात्रा में कम भीड़ और नेताओं की आपसी गुटबाजी पर नड्डा और शाह काफी नाराज हुए। टिकिट वितरण के मुद्दे पर भी दोनों ने दो टूक कह दिया है कि सिर्फ और सिर्फ जिताऊ उम्मीदवार को ही टिकट दिया जाएगा। इस बार के चुनाव में कोई भी सीएम फेस नहीं होगा, पूरा चुनाव पीएम मोदी के चेहरे पर ही लड़ा जाएगा। सूत्र यह भी बता रहे हैं कि जल्द ही बीजेपी की पहली लिस्ट जारी हो सकती है।

चल रहा है बैठकों का दौर

दोनों नेता आज भी जयपुर में हैं और बैठकों का सिलसिला जारी है। पार्टी नेताओं के साथ-साथ संघ के पदाधिकारियों के साथ भी बैठकें की जानी हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी संघ पदाधिकारियों के फीडबैक को काफी तवज्जो देती है।









Rajasthan Assembly elections राजस्थान विधानसभा चुनाव Amit Shah अमित शाह JP Nadda जेपी नड्डा BJP candidates list बीजेपी प्रत्याशियों की लिस्ट