बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में करीब 60 सीटों पर नाम तय, दूसरी लिस्ट आज शाम या 3 अक्टूबर की शाम तक

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में करीब 60 सीटों पर नाम तय, दूसरी लिस्ट आज शाम या 3 अक्टूबर की शाम तक

Raipur. बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की करीब 60 सीटों के लिए नाम तय कर लिए है। लेकिन दूसरी सूची में न्यूनतम तीस और अधिकतम पचास नाम हो सकते हैं। ये सूची आज शाम या कल जारी हो जा सकती है। इस सूची में सांसदों के साथ साथ ग़ैर राजनीतिक पृष्ठभूमि के नाम भी जगह रख सकते हैं। वहीं प्रदेश में प्रभावशाली भूमिका अदा करने वाले चार नामों को लेकर कोई फ़ैसला नहीं होने की खबरें हैं। क़यास हैं कि इनकी भूमिका बदली जा सकती है।

सांसद और ग़ैर राजनीतिक नाम लिस्ट में

बीजेपी की इस पहली लिस्ट में सांसदों के नाम शामिल हैं। इस लिस्ट में कवर्धा सांसद संतोष पांडेय, रायगढ़ सांसद गोमती साय और राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय का नाम शामिल हो सकता है। इसके अलावा खबरें हैं कि केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह के नाम पर भी विचार हुआ है।ग़ैर राजनीतिक नाम में अहिवारा की सीट से उषा बारले और केसकाल से नीलकंठ टेकाम के नाम शामिल बताए गए हैं, और धरसींवा से अनुज शर्मा का नाम भी शामिल है।

बिलासपुर रायपुर राजनांदगाँव जांजगीर पर सस्पेंस

प्रदेश की बिलासपुर, रायपुर और राजनांदगाँव सीटों पर सस्पेंस है। ऐसी खबरें हैं कि इन सीटों पर मंथन मनन के बाद अंतिम निर्णय सीधे केंद्रीय नेतृत्व लेगा। बिलासपुर पर अमर अग्रवाल, जांजगीर से नारायण चंदेल,रायपुर में रायपुर दक्षिण से बृजमोहन अग्रवाल, रायपुर पश्चिम से राजेश मूणत जबकि राजनांदगाँव से डॉ रमन सिंह की सीधी दावेदारी है। इन सीटों पर निर्णय क्या हुआ इसका पता सूची से ही लगेगा।

महिला चेहरे बढ़ेंगे

इस नई सूची को लेकर यह खबरें हैं कि, इसमें महिला प्रत्याशियों की संख्या प्रभावी होगी। इनमें धमतरी से विधायक रंजना डिपेंद्र साहू के साथ साथ पंडरिया से भावना बोहरा और चंद्रपुर से संयोगिता का नाम का नाम शामिल बताया जा रहा है।

रायगढ़ से ओपी जबकि तखतपुर से धर्मजीत

इस सूची में बीजेपी महामंत्री ओ पी चौधरी, महामंत्री केदार कश्यप के नाम क्रमशः रायगढ और नारायणपुर से शामिल हैं। जबकि तखतपुर से धर्मजीत सिंह का नाम शामिल है। प्रेम प्रकाश पांडेय का नाम भिलाई के लिए तय बताया गया है।

अरुण साव कोटा या कि लोरमी से लड़ सकते हैं

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव को लेकर अभी संस्पेंस हैं। उन्हें लेकर लोरमी या कि कोटा की चर्चा है। लेकिन यह नाम भी केंद्रीय नेतृत्व के हवाले है कि वे विधानसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं लड़ेंगे।

Raipur News Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ समाचार रायपुर समाचार BJP Second List of candidates Names decided on seventy seats in BJP Central Election Committee meeting Chhhattisgarh BJP बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी सूची छत्तीसगढ़ भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सत्तर सीटों पर नाम तय