नंद कुमार सिंह चौहान के बेटे हर्षवर्धन का बीजेपी से इस्तीफा, टिकट कटने के बाद बुरहानपुर से निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
नंद कुमार सिंह चौहान के बेटे हर्षवर्धन का बीजेपी से इस्तीफा, टिकट कटने के बाद बुरहानपुर से निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

BURHANPUR. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को एक और बड़ा झटका लगा है। दिवंगत सांसद नंद कुमार सिंह चौहान के बेटे हर्षवर्धन सिंह चौहान ने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। टिकट कटने के बाद वे बुरहानपुर से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। हर्षवर्धन भारतीय जनता युवा मोर्चा की प्रदेश कार्य कारिणी के सदस्य थे।

निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे हर्षवर्धन

हर्षवर्धन ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पॉलिटिकल डायरी में लिखा है कि कोई व्यक्ति आपका वोट पाने का अधिकार केवल इसलिए नहीं रख लेता है कि वह किसी अच्छी पार्टी का सिंबॉल लेकर खड़ा हुआ है। यदि व्यक्ति खराब हो। खराब व्यक्ति को गलत व्यक्ति को पार्टी ने टिकट दिया हो तो कार्यकर्ता, मतदाताओं का यह अधिकार बनता है कि वह उस व्यक्ति की जगह किसी अन्य व्यक्ति को जो अच्छा व्यक्ति मैदान में उतरा हो उसे जिताएं और इस प्रकार के निर्णयों का पार्टी का अपने मत के द्वारा जवाब दें। उसी विचारधारा, आदर्श को लेकर मैं निर्दलीय चुनाव में उतरा हूं। जनता के आदेश पर जनता ने इसलिए चुनाव में खड़ा हुआ हूं ताकि स्व. नंद कुमार सिंह चौहान की तरह सेवा करूं।

हर्षवर्धन बोले- बहुत लोग इस्तीफा देने वाले हैं

हर्षवर्धन ने कहा कि मैं निर्दलीय चुनाव लड़ रहा हूं और निर्दलीय लड़ना है। इसलिए मैंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बुधवार को उन्होंने पार्टी को ईमेल किया था। आज हार्ड कॉपी भी जिला अध्यक्ष को भेज दी। इसके साथ ही हर्षवर्धन ने इस्तीफा सोशल मीडिया पर डाल दिया। उन्होंने कहा कि अभी बहुत से लोग इस्तीफा देने वाले हैं। 1980 की स्थिति एक बार फिर यहां बनेगी। हर्षवर्धन के बयान के बाद भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष और पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रमेश पाटीदार ने भी इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि कुछ मंडल अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारी भी इस्तीफा दे सकते हैं।

बीजेपी नेताओं से मांगा आशीर्वाद

हर्षवर्धन का कहना है कि उनका पार्टी से न कोई विरोध है न ही कोई लड़ाई है। जनता के आदेश पर चुनाव लड़ रहे हैं। सभी के फोन आए सभी से एक ही आग्रह किया है कि हो सके तो आशीर्वाद दें। जनता के आशीर्वाद से चुनाव लड़ रहा हूं और बहुत अच्छे वोटों से जीत रहा हूं।

ये खबर भी पढ़िए..

इंदौर में संजय शुक्ला बोले- मुख्यमंत्री बनने के लिए आए हैं कैलाश विजयवर्गीय, गोलू को टिकट परिवार को तोड़ने के लिए दिलवाया

बीजेपी ने अर्चना चिटनिस को दिया टिकट

हर्षवर्धन बुरहानपुर विधानसभा से बीजेपी से टिकट मांग रहे थे। पार्टी ने उन्हें टिकट न देकर पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस को मैदान में उतारा है।

नंद कुमार सिंह चौहान निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे हर्षवर्धन हर्षवर्धन सिंह चौहान हर्षवर्धन चौहान का बीजेपी से इस्तीफा Nand Kumar Singh Chauhan Harshvardhan Chauhan resignation from BJP Harshvardhan will contest independent elections Harshvardhan Singh Chauhan मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव Madhya Pradesh Assembly elections