मोदी के रन आउट पर प्रियंका ने कहा बीजेपी हिट विकेट है, धर्म-जाति के नाम पर वोट मांगती है बीजेपी

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
मोदी के रन आउट पर प्रियंका ने कहा बीजेपी हिट विकेट है, धर्म-जाति के नाम पर वोट मांगती है बीजेपी

JAIPUR. राजस्थान के चुनावी रण में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कांग्रेस नेताओं के लिए कहा था कि एक-दूसरे को रन आउट कर रहे हैं इसका जवाब देते हुए सोमवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि की राजस्थान में बीजेपी हिट विकेट हो चुकी है और प्रधानमंत्री प्रदेश के कोने-कोने में जाकर मुख्यमंत्री ढूंढ रहे हैं। सोमवार को अजमेर के केकड़ी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी रघु शर्मा के समर्थन में हुई जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि त्योहार में जैसे हम पूजा करते हुए घर की सफाई करते हैं। वैसे ही जब चुनाव का समय आता है तो भी सफाई जरूरी है।

धर्म-जाति के नाम पर वोट मांगती है बीजेपी

प्रियंका ने कहा कि चुनाव में बड़े-बड़े नेता आते हैं तो हम अनुमान लगाते हैं कि हमारा अनुभव क्या है, जो सरकार चल रही है उसने अच्छे काम किए हैं या नहीं। इन सब बातों का हम आंकलन करते हैं। आप सभी हमारी और बीजेपी के नेताओं की बात सुनें और देखें किसमें कितना वजन है। प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर जात-पात के नाम पर वोट मांगने का आरोप लगाते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में 18 सालों से बीजेपी की सरकार है, लेकिन अब जब भी मंच पर खड़े होते हैं तो बीजेपी के नेता केवल धर्म-जाति के नाम पर वोट मांग रहे हैं। तो 18 साल से सरकार रही आपके काम पर वोट क्यों नहीं मांगते?

छत्तीसगढ़ में गोबर खरीदी सबसे पहले कांग्रेस ने शुरु की

प्रियंका ने कहा मैंने जब गहलोत जी से पूछा कि राजस्थान में कितने रोजगार दिलवाए हैं? तो उन्होंने कहा कि दो लाख दिलवाएं हैं और एक लाख प्रोसेस में हैं। जबकि 18 साल से मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार ने साढ़े तीन साल में केवल 21 रोजगार दिलवाए हैं। मैंने जब गहलोत जी से इंग्लिश मीडियम की पाठशाल के लिए पूछा तो हंसने लगे। उन्होंने कहा कि हर जिले में नहीं गांव-गांव में खुले हैं। ये सब काम कांग्रेस की सरकार ने 5 साल में किया है। केकड़ी जिला बना, हॉस्पिटल बना। तो इसी के आधार पर हम वोट मांग रहे हैं। प्रियंका गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार को पूंजीपतियों की सरकार बताते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में हमने गोबर खरीदी सबसे पहले शुरू की। जिससे कि आवारा पशुओं की समस्या वहां कम हो गई। इसलिए राजस्थान में भी हमने ये योजना शुरू करने की घोषणा की। लंपी की बीमारी में हमने 40 हजार रुपए का मुआवजा दिया। मध्य प्रदेश में 18 सालों से आवारा पशु की समस्या बहुत विकराल है। बीजेपी की जो सोच और विचारधारा है इसके दो पहलू है। एक तो है आपसे खींचना और बड़े उद्योगपतियों को सींचना। आपसे कहते हैं हमारे पास पैसा नहीं हैं और बड़े-बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ कर रहे हैं। देश का किसान एक दिन में 27 रुपए कमाता है और अडानी 16 हजार करोड़ रुपए कमा रहा है। देश की सारी संपत्ति इन्होंने उद्योगपतियों को दे दी है।

कांग्रेस जैसी योजनाएं बीजेपी प्रदेश में नहीं हैं

राजस्थान में कांग्रेस का एक बड़ा चुनावी मुद्दा ओल्ड पेंशन स्कीम है और इसी पर अपनी बात रखते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकारी कर्मचारी रो रहा है, कह रहा है कि हमारी पुरानी पेंशन वापस दे दो। हम 20 साल तक मेहनत करते हैं, हर महीने हमारा पैसा काटते हैं। जैसे पहले पेंशन मिल रही थी वैसे ही दीजिए। ये लोग क्या कर रहे हैं पेंशन के पैसे इकट्ठे कर उसका निवेश कर देते हैं। कर्मचारी कह रहा है कि ये मेरी कमाई है अगर आपने ये निवेश कहीं गलत जगह कर दिया, गंवा दिया तो मेरा क्या होगा। जबकि कांग्रेस सरकार के हर प्रदेश में ओपीसी चल रही है। हम कह रहे हैं कि हमारे पास पैसे नहीं है, लेकिन हम इसके लिए पैसे ढूंढकर निकालेंगे। कांग्रेस सरकार की योजनाओं के बंद होने का डर दिखाते हुए प्रियंका ने कहा कि आप एक दोराहे पर खड़े हैं। आप देख सकते हैं कि बीजेपी की नीतियां कैसे लागू होंगी। कांग्रेस जो बिजली बिल फ्री कर रही है, पुरानी पेंशन योजना लागू की है वो सब बंद हो जाएंगी। मध्य प्रदेश में इन्होंने 22 हजार घोषणाएं की, लेकिन 22 भी इन्होंने पूरी नहीं की। स्वास्थ्य में आपके लिए यहां चिरंजीवी योजना आई। मैं ऐसे लोगों से मिली जिनकी हार्ट की सर्जरी इस योजना में हो गई। उसे एक पैसा नहीं भरना पड़ा। इस योजना में आप 25 लाख तक इलाज करा सकते हैं। ऐसी योजनाएं बीजेपी के प्रदेशों में नहीं है।



पीएम नरेंद्र मोदी राजस्थान विधानसभा चुनाव राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 Rajasthan Assembly elections Congress National General Secretary Priyanka Gandhi Rajasthan Assembly Elections 2023 कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी PM Narendra Modi