एक करोड़ का इनामी नक्सली तेलंगाना से गिरफ्तार, इलाज के लिए आया था अस्पताल, छत्तीसगढ़ में कई वारदातों में है शामिल

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
एक करोड़ का इनामी नक्सली तेलंगाना से गिरफ्तार, इलाज के लिए आया था अस्पताल, छत्तीसगढ़ में कई वारदातों में है शामिल

JAGDALPUR. छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य तेलंगाना में पुलिस ने एक करोड़ रुपए के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए नक्सली संजय दीपक राव उर्फ विजय नक्सलियों की केंद्रीय कमेटी का सदस्य है। यह तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक ट्राई जंक्शन का सचिव भी है। बताया जा रहा है यह नक्सली छत्तीसगढ़ समेत आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, ओडिशा समेत कई राज्यों में नक्सलियों का नेटवर्क फैलाने का काम कर रहा था।

इलाज के लिए अस्पताल पहुंचा था नक्सली

जानकारी के मुताबिक नक्सली संजय पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहा था। इलाज के सिलसिले में संजय तेलंगाना के हैदराबाद के एक अस्पताल में इलाज करवाने के लिए आया था। जहां खुफिया इनपुट्स के आधार पर पुलिस ने संजय को गिरफ्तार कर लिया। बताया गया कि नक्सली संजय छत्तीसगढ़ में किसी हमले की प्लानिंग कर रहा था, वह जानकारियां जुटाकर अपनी टीम को शेयर किया करता था। यह नक्सली छत्तीसगढ़ के बस्तर में हुई नक्सली घटनाओं का भी मास्टर माइंड रहा है। पूछताछ में इससे कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

पूछताछ के लिए तेलंगाना जाएगी बस्तर पुलिस

बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने बताया कि नक्सली को गिरफ्तार लिया गया है। हम यहां से अपनी एक टीम भेजेंगे। इससे पूछताछ की जाएगी। पूछताछ के बाद ही पता चलेगा कि, बस्तर में इसने और कौन-कौन सी घटनाओं के लिए साजिश रची थी। नक्सली संजय पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहा था। हैदराबाद के एक अस्पताल में इलाज करवाने के लिए आया था। वह झीरम, ताड़मेटला, रानी बोदली जैसी कई बड़ी वारदातों में भी शामिल था।

Bastar News बस्तर न्यूज Naxalite carrying a reward of one crore arrested Naxalite arrested in Telangana Naxalite Sanjay Deepak Rao anti-Naxalite operation of police एक करोड़ का इनामी नक्सली गिरफ्तार तेलंगाना में नक्सली गिरफ्तार नक्सली संजय दीपक राव पुलिस का नक्सल विरोधी अभियान