MP विधानसभा चुनाव से पहले बालाघाट में फिर एक्टिव हुए नक्सली! पूर्व सरपंच के मुंह में गोली मारकर हत्या

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
MP विधानसभा चुनाव से पहले बालाघाट में फिर एक्टिव हुए नक्सली! पूर्व सरपंच के मुंह में गोली मारकर हत्या

BALAGHAT. मध्य प्रदेश चुनाव में अब महज कुछ दिन बचे हैं। ऐसे में एक बार फिर नक्सली सक्रिय होते नजर आ रहे हैं। बता दें कि बालाघाट जिले के लांजी थाना के अंतर्गत आने वाले गांव भक्कुटोला में गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात में नक्सलियों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है।

पुलिस मुखबिरी के शक पर वारदात को दिया अंजाम

मध्य प्रदेश में जहां एक तरफ राजनीतिक दल विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटे हैं वहीं दूसरी ओर जनता उम्मीदवारों को टटोलने में भी लगी है, ताकि किसी तरह लोकतंत्र के पर्व में हिस्सा लिया जा सके। वहीं चुनावों के ऐलान के बाद सूबे में नक्सली भी सक्रिय हो गए हैं। मध्य प्रदेश के नक्सल प्रभावित इलाके में नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में एक शख्स को गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। सूचना के मुताबिक बालाघाट में नक्सलियों ने एक ग्रामीण शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी। क्योंकि उन्हें उस पर पुलिस का मुखबिर होने का संदेह था।

पर्चे में लिखकर दी थी चेतावनी

ये मामला बालाघाट के लांजी थाने के भक्कूटोला गांव का बताया जा रहा है। यहां नक्सलियों ने शंकरलाल पंद्रे नाम के शख्स को गोली मार कर उसकी हत्या कर दी। साथ ही शंकरलाल पंद्रे की हत्या करने के बाद नक्सलियों ने उसके शव को गांव में स्कूल चौके के पास लाकर फेंक दिया। बता दें कि नक्सलियों ने बीते गुरुवार यानी 2 नवंबर की रात को इस हत्याकांड को अंजाम देने के बाद स्कूल की दीवार पर एक संदेश भी चिपकाया। जिसमें गांव वालों को पुलिस का मुखबिर बनकर अपनी जिंदगी बर्बाद न करने की धमकी दी गई थी और उन्हें चेतावनी दी गई कि अगर किसी और ने पुलिस को जानकारी दी तो उसके साथ भी यही किया जाएगा जो शंकरलाल पंद्रे को साथ हुआ है।

WhatsApp Image 2023-11-03 at 12.10.08 AM.jpeg

पुलिस कार्रवाई के अंजाम से बैकफुट में नक्सली

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में दशकों से नक्सली समस्या से जूझ रहे बालाघाट जिले में बीते और इस वर्ष में पुलिस कार्रवाई से नक्सली बैकफुट में है। साथ ही ऐसे दौर में नक्सली ऐसी घटनाओं को अंजाम देकर अपना भय ग्रामीणों में पैदा करना चाहते है, जिसे पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ की गई कार्रवाई और सकारात्मक प्रयासों से दूर करने का काम किया है।

बालाघाट Former Sarpanch shot dead in Balaghat Former Sarpanch shot dead Naxalites again active in Balaghat One person died in Balaghat Balaghat बालाघाट में पूर्व सरपंच के मुंह में गोली मारकर हत्या पूर्व सरपंच की गोली मारकर हत्या बालाघाट में फिर सक्रिय हुए नक्सली बालाघाट में हुई एक शख्स की मौत