बीजापुर में नक्सलियों ने बस्तर फाइटर के जवान को किया रिहा, आदिवासी समाज के प्रतिनिधियों के सामने छोड़ा

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बीजापुर में नक्सलियों ने बस्तर फाइटर के जवान को किया रिहा, आदिवासी समाज के प्रतिनिधियों के सामने छोड़ा

BIJAPUR. नक्सलियों ने बस्तर फाइटर के जवान शंकर कुड़ियम को रिहा कर दिया गया है। नक्सलियों ने आदिवासी समाज के प्रतिनिधियों के सामने जवान को रिहा कर दिया। दरअसल, आदिवासी समाज और जवान के परिजन ने रिहाई की मार्मिक अपील की थी। ऐसा कहा जा रहा है कि कुछ देर बाद जवान शंकर कुड़ियम बीजापुर पहुंच जाएगा। 29 सितंबर को नक्सलियों ने जवान को अगवा किया था।

बीजापुर पुलिस लाइन में पदस्थ है जवान

बीजापुर जिले के भैरमगढ़ थाना इलाके से बस्तर फाइटर के एक जवान को नक्सलियों ने अगवा कर लिया था, मीडिया में खबर के बाद माओवादियों ने प्रेस नोट जारी कर कहा कि जवान हमारे कब्जे में है। मिली जानकारी के अनुसार एरमनार निवासी कुडियम शंकर जो बीजापुर पुलिस लाइन में पदस्थ है। कुछ दिन पूर्व भैरमगढ़ ब्लॉक के उसपरी गांव गया हुआ था। वहीं से माओवादी उसे उठा ले गए, बताया जा रहा है कि 28 सितंबर से जवान शंकर ड्यूटी में भी नहीं गया। हालांकि इसकी जानकारी परिजन ने अब तक थाने में नहीं दी है।

ये खबर भी पढ़िए..

अजीब मामला…गायब हुई बेटी मानकर अधजली लाश का अंतिम संस्कार किया, तीन साल बाद जिंदा मिली

माड़ डिवीजन कमेटी ने ली अपहरण की जिम्मेदारी

जवान के परिजन और सर्व आदिवासी समाज नक्सलियों से रिहाई की अपील की थी। वहीं मीडिया में खबर आने के बाद नक्सली लीडर ने प्रेस नोट जारी कर नक्सलियों के माड़ डिवीजन कमेटी ने बस्तर फाइटर के जवान शंकर कुड़ियम के अपहरण की जिम्मेदारी ली। माओवादियों के माड़ डिवीजन कमेटी की सचिव अनीता मंडावी ने प्रेस नोट जारी कर दी जानकारी दी। नक्सली नेता ने कहा 29 सितम्बर से जवान उनके कब्जे में है। वहीं माओवादी नेता ने पुलिस पर जवान शंकर कुड़ियम के अपहरण की जानकारी छुपाने का आरोप भी लगाया। माओवादी नेता ने कहा था कि अभी जवान से पूछताछ चल रही है, पुलिस की प्रतिक्रिया के आधार पर संगठन द्वारा फैसला लिया जाएगा।

शंकर कुड़ियम आदिवासी समाज नक्सलियों ने बस्तर फाइटर को किया रिहा बीजापुर में नक्सली Shankar Kudiyam tribal society Naxalites released Bastar fighter Naxalites in Bijapur