हरियाणा पुलिस की गिरफ्त में आया मोनू मानेसर, राजस्थान पुलिस को सौंपा जा सकता है आरोपी

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
हरियाणा पुलिस की गिरफ्त में आया मोनू मानेसर, राजस्थान पुलिस को सौंपा जा सकता है आरोपी

NUH. नूंह हिंसा के आरोपी मोनू मानेसर को हरियाणा पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। अब हरियाणा पुलिस मोनू को राजस्थान पुलिस को सौंप सकती है। दरअसल, मोनू मार्केट जा रहा था, तभी बोलेरो और क्रेटा में आए सीआईए स्टाफ ने मोनू को धर दबोचा। क्राइम इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

क्या था मामला?

हरियाणा के गौरक्षकों ने राजस्थान भरतपुर जिले के घाटमिका गांव के जुनैद और नासिर को मारपीट कर जिंदा जला दिया गया था।16 फरवरी को हरियाणा के भिवानी में एक बोलेरो में दोनों की आग में झुलसी हुई लाशें मिली थीं। दरअसल, जुनैद और नासिर 15 फरवरी को अपने भाई के ससुराल से लौट रहे थे। रास्ते में बजरंग दल के लोगों ने रोककर मारपीट की और नासिर-जुनैद को पुलिस थाना फिरोजपुर झिरका ले गए। जहां पर गौरक्षकों ने दोनों को पुलिस को सौंपने की कोशिश की, लेकिन बुरी हालत देखकर पुलिस ने  नासिर-जुनैद को हिरासत में लेने से मना कर दिया था। उसके बाद बजरंग दल जुनैद और नासिर को भिवानी ले गया था और बोलेरो समेत जिंदा जलाकर मार डाला था। इसमें बजरंग दल के नेता मोनू मानेसर, रिंकू सैनी और अन्य लोग भी शामिल थे।

हत्या के आरोप को मोनू ने नकारा था

इस हत्याकांड के हिंसा का मास्टरमांइड मोनू मानेसर ने एक वीडियो जारी किया था जिसमें उसने ऐसे किसी मामले से जुड़े होने से इंकार कर दिया था। बता दें कि आरोपी पिछले आठ महीने से फरार चल रहा था। आज जाकर वह पुलिस के हत्थे लगा है।

Nuh violence नूंह हिंसा Monu Manesar Monu Manesar in the custody of Haryana Police Haryana Police Monu Manesar accused of Nuh violence मोनू मानेसर हरियाणा पुलिस की गिरफ्त में मोनू मानेसर हरियाणा पुलिस नूंह हिंसा का आरोपी मोनू मानेसर