OBC चेहरे की प्राथमिकता के साथ कल हो सकती है BJP विधायक दल की बैठक, प्रहलाद पटेल का नाम सबसे आगे

author-image
Chakresh
एडिट
New Update
OBC चेहरे की प्राथमिकता के साथ कल हो सकती है BJP विधायक दल की बैठक, प्रहलाद पटेल का नाम सबसे आगे

BHOPAL. MP का मुख्यमंत्री कौन? यह सवाल सभी के मन में है। एमपी में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर बीजेपी में विचार-मंथन जारी है। पूरी संभावना है कि आज (शुक्रवार) को ऑब्जर्वर की नियुक्ति हो सकती है। और शनिवार को विधायक दल की बैठक हो सकती है, जिसमें सीएम चेहरे पर फैसला हो सकता है। इधर मप्र के राजनीतिक गणित को देखते हुए ओबीसी चेहरे को ही चुने जाने की ज्यादा संभावनाएं जताई जा रही हैं। इधर, दिल्ली में डेरा डाले बड़े नेताओं में प्रहलाद सिंह पटेल, कैलाश विजयवर्गीय और वीडी शर्मा भी भोपाल लौट आए हैं। बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पहले ही कह चुके हैं कि मुख्यमंत्री के नाम पर सस्पेंस रविवार को खत्म हो जाएगा। दूसरी ओर मुख्यमंत्री कौन होगा के सवाल पर सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि यह तय करना पार्टी का काम है।

इस तरह चलती रहा सियासी घटनाक्रम

  • गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम हाउस पहुंचकर PM मोदी से मुलाकात की।
  • भाजपा संसदीय दल की बैठक हुई।
  • सीएम शिवराज सिंह श्योपुर में रहे।
  • ग्वालियर में नरेंद्र सिंह तोमर के पोस्टर लगे। जिस पर लिखा है- बॉस।
  • वीडी शर्मा ने नरेंद्र सिंह तोमर और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की।
  • प्रहलाद पटेल ने मुरली मनोहर जोशी से आशीर्वाद लिया।
  • देर रात सभी नेता भोपाल वापस लौट आए।



  • सीएम को लेकर पार्टी के मन में क्या चल रहा। 

सीएम चेहरे को चुनने के बीच कंद्रीय नेतृत्व ने मप्र में चुने गए बिल्कुल नए ओबीसी विधायकों की लिस्ट मांगी है। 10 दिसंबर को भाजपा दफ्तर में विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। ऑब्जर्वर इसमें विधायक दल के नेता यानी सीएम के चेहरे की घोषणा करेंगे।

सूत्रों के अनुसार, आलाकमान मप्र में सीएम को लेकर ओबीसी सीएम की ओर बढ़ रही है। शिवराज सिंह चौहान के बदलने की स्थिति में प्रहलाद पटेल का नाम सबसे आगे है। बिल्कुल नया ओबीसी फेस देने पर भी विचार हो रहा है। अगर ओबीसी कार्ड नहीं चला तो ऐसे में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का नाम सीएम की रेस में सबसे आगे होगा। इसके अलावा मध्य प्रदेश में भी डिप्टी सीएम के फॉर्मूले को लागू किया जाएगा।

माेदी भगवान का वरदान : सीएम

सीएम शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को श्योपुर पहुंचे। यहां लाड़ली बहना सम्मेलन में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी भगवान का वरदान हैं। सीएम ने कहा कि मैं वचन देने आया हूं कि तुम्हारा हूं और तुम्हारे लिए हमेशा खड़ा हूं। कार्यकर्ताओं की मेहनत के कारण भाजपा 163 सीटें जीती है।



CM FACE OF MADHYA PRADESH OBC FACE MAY BE CM OF MADHYA PRADESH PRAHLAD SINGH PATEL SHIVRAJ SINGH MP BJP NEWS मध्य प्रदेश का सीएम चेहरा ओबीसी चेहरा बन सकता है मध्य प्रदेश का सीएम प्रहलाद सिंह पटेल शिवराज सिंह एमपी बीजेपी समाचार