इंदौर विधानसभा दो में कांग्रेस प्रत्याशी चौकसे द्वारा खुद को पागल कहने पर, BJP ने की चुनाव से अयोग्य घोषित करने-इलाज कराने की मांग

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
इंदौर विधानसभा दो में कांग्रेस प्रत्याशी चौकसे द्वारा खुद को पागल कहने पर, BJP ने की चुनाव से अयोग्य घोषित करने-इलाज कराने की मांग

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर विधानसभा दो में कांग्रेस प्रत्याशी चिंटू चौकसे और बीजेपी पार्षद व एमआईसी मेंबर जीतू यादव के बीच हुए विवाद और धमकियों के बाद आयोग में अजीबोगरीब शिकायत हुई है। यह शिकायत जीतू यादव ने चौकसे के खिलाफ की है मुख्य निर्वाचन आयुक्त को हुई शिकायत में कहा गया कि कांग्रेस प्रत्याशी चौकसे की मानसिक हालत ठीक नहीं हैं, उनका मेडिकल परीक्षाण मनोचिकित्सों से कराया जाए। उल्लेखनीय है कि धमकियों के बीच चौकसे ने कहा था कि हम तो पागल लोग है, गुंडागर्दी की तो छह फीट जमीन में गाड़ देंगे। इसी बात के आधार पर यह शिकायत हुई है।

यह लिखा गया है पत्र में

यादव ने पत्र में लिखा है कि वह खुद को पागल कह रहे हैं और मानसिक रूप से अंसतुलित व्यक्ति के समान आचरण कर रहे हैं। मानसिक स्वास्थ्य अधिनियम 1987 के तहत उन्हें दया सहानुभूति परीक्षण और इलाज की जरूरत है। चुनाव नियमों के तहत मानसिक रूप से विक्षिप्ति चुनाव के योग्य नहीं होती है।

यह हुआ था विवाद

शनिवार (11 नवंबर) को विधानसभा दो के क्षेत्र कुलकर्णी भट्‌टे में कांग्रेस के झंड़े हटाने को लेकर विवाद हो गया। क्षेत्रीय बीजेपी पार्षद (वार्ड 24) और एमआईसी मेंबर जीतू यादव के घर के पास मंच पर खड़े होकर कांग्रेस प्रत्याशी और निगम में नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने जमकर धमकियां दी। इसके कुछ देर बाद उनके जाने पर जीतू के साथ बीजेपी कार्यकर्ता जमा हुए और फिर उन्होंने इन धमकियों का जवाब दोगुनी धमकियों से दिया।

क्या बोले चिंटू चौकसे

चौकसे ने चिल्लाते हुए गुस्से में कहा कि- यहां के दो-ढाई हजार लोगों ने अपनी मर्जे से झंड़े लगाए थे, जीतू यादव ने गुंडागर्दी कर सारे हटवा दिए। इस मंच से चैलेंज करता हूं सबके सामने, जीतू यादव अब आमने-सामने की लड़ाई होगी, ताकत से जिसमें दम होगा जीत जाएगा। बहुत हो गया दोस्ती-यारी, गुंडागर्दी। तकलीफ इतनी देना जिना सहन कर सको। हम तो पागल लोग है पागल, जिस किसी ने गुंडागर्दी करने की कोशिश की जमीन में गाड़ देंगे छह फीट नीचे। आतंक का माहौल बना रखा है कुलकर्णी भट्‌टे में, वह सब तीन दिसंबर को खत्म होगा नया सूरज उदय होगा। अब सिर्फ चुनाव होगा, बीजेपी और कांग्रेस के बीच में, दोस्ती-यारी नहीं होगी।

यह भी बोले चौकसे- पूरा चुनाव लट्ठ, बंदूक लेकर होगा

चौकसे यहां तक बोल गए कि अब पूरा चुनाव सब लट्ठ की दम से होगा। चुनाव सीआरपीएफ लगाकर होगा। हम खुद भी लट्ठ लेके, बंदूक लेके करेंगे। जिसमें दम होगा देख लेंगे गुंडागर्दी का अंत होकर रहेगा। जिसमें लड़ने कता दम हो देख लेंगे गुंडागर्गी की इंतहा हो गई है।

जीतू यादव ने भी मंच से जमकर धमकियां

कांग्रेसी कार्यकर्ता और चौकसे के जाने के बाद जीतू यादव मौके पर पहुंचे, उनके साथ कई बीजेपी कार्यकर्ता भी थे। इसके बाद यादव ने कहा कि हार देखकर बौखला गए हैं। कुछ तो भी बाते कर रहे हैं, पहले और अब के कुलकर्णी भट्‌टे में अंतर है, अब यह कुलकर्णी नगर हो गया है लेकिन धमकी देन वाले नहीं भूले कि रूआब अभी भी हमारा कुलकर्णी भट्‌टे वाला ही है। धमकी दे रहे हैं कि जमीन में गाढ़ देंगे, घर में घुसकर मारेंगे, अरे सुनो चिंटू, राजू (राजू भदौरिया, कांग्रेस पार्षद) बीजेपी के किसी कार्यकर्ता को हाथ मत लगा देना, या घूर मत लेना, आंखे फोड़ दूंगा घूरने वालों की। बीजेपी के कार्यकर्ता एकजुए हो गए तो भागने का ठिकाना भी नहीं मिलेगा। गाड़ने, मारने की चुनौती स्वीकार है, बता देना कहां कब आना है, जिस दिन जिस जगह आमने-सामने होगा तो पता चल जाएगा, जीवन भर इसे सहन करने की शक्ति रखना। बीजेपी का एक-एक कार्यकर्ता चिंटू, राजू के बराबर है। इस बार फिर दादा दयालु (रमेश मेंदोला) प्रदेश में सबसे ज्यादा वोट से जीतेंगे।

1993 से बीजेपी का गढ़ है विधानसभा दो, कैलाश भी रहे विधायक

इंदौर विधानसभा दो बीजेपी का गढ़ है, यहां सबसे ज्यादा वोटों से जीत होती है। साल 1993 में कैलाश विजयवर्गीय विधायक बने, फिर 1998, 2003 में भी वह जीते। साल 2008, 2013 और 2018 में रमेश मेंदोला लगातार रिकार्ड मतों से जीत रहे हैं, वह 2013 में 91 हजार तो 2018 में 71 हजार वोट से जीत चुके हैं। इस बार फिर मेंदोला मैदान में है और कांग्रेस की ओर से चिंटू चौकसे उनके सामने हैं। अभी तक चुनाव शांति से चल रहा था लेकिन अब कांग्रसे के झंडे निकाले जाने की बात पर दोनों पक्षों में तनातनी बढ़ गई है।

MP News बीजेपी पार्षद जीतू यादव कांग्रेस प्रत्याशी चिंटू चौकसे MP Assembly Elections 2023 इंदौर विधानसभा दो BJP councilor Jitu Yadav Congress candidate Chintu Chowkse Indore Assembly 2 एमपी न्यूज मप्र विधानसभा चुनाव 2023