राजस्थान में कांग्रेस के 95 प्रत्याशियों में से 21 का विरोध, मुख्यमंत्री के सलाहकार के टिकट पर भी नाराजगी

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
राजस्थान में कांग्रेस के 95 प्रत्याशियों में से 21 का विरोध, मुख्यमंत्री के सलाहकार के टिकट पर भी नाराजगी

JAIPUR. राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 95 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इनमें से 21 प्रत्याशियों का जमकर विरोध हो रहा है। सीएम अशोक गहलोत के सलाहकार दानिश अबरार के टिकट पर भी नाराजगी जताई जा रही है। उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी गई।

इन जगहों पर ज्यादा विरोध

जहां ज्यादा विरोध है, उसमें कामां, केशोरायपाटन, महवा, बीकानेर, आदर्श नगर, मालवीय नगर, मसूदा, डूंगरपुर और डीडवाना शामिल हैं। मालवीय नगर की प्रत्याशी अर्चना शर्मा का कहना है कि महेश शर्मा मेरे बड़े भाई हैं। वे मुझे आशीर्वाद देने आएंगे। वहीं डूंगरपुर के प्रत्याशी गणेश घोघरा ने कहा कि जो मेरे खिलाफ खड़े हो रहे हैं, जनता उन्हें जवाब देगी। मैं 100 प्रतिशत जीत रहा हूं।

केशोरायपाटन में बागी हटाओ के नारे, रामगढ़ में पति के विरोध में पत्नी

केशोरायपाटन में कांग्रेस प्रत्याशी सीएल प्रेमी के खिलाफ इलाके से लेकर दिल्ली तक नारे लगाए जा रहे हैं कि बागी हटाओ। वहीं रामगढ़ में पति जुबेर खान को टिकट देने पर उनकी पत्नी ही कहने लगीं कि टिकट मुझे मिलना चाहिए। बीकानेर में राजकुमार किराड़ू ने ऐलान कर दिया है कि कल्ला को हराएंगे। महुआ में ओमप्रकाश हुड़ला को टिकट मिला। अन्य दावेदार अजीत सिंह महवा, अजय बोहरा, रामनिवास गोयल सहित स्थानीय नेताओं ने विरोध रैली निकाली।

मसूदा में राकेश पारीक और बाड़ी में गिर्राज मलिंगा का विरोध

आदर्शनगर में रफीक खान के खिलाफ नारे लगे कि रफीक हटाओ। पार्षद उमरदराज ने कहा कि रफीक को हराएंगे। कामां में जाहिदा खान का विरोध हो रहा है। पार्टी प्रभारी के सामने पति की गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी गई। दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय पर भी प्रदर्शन किया गया। मसूदा में राकेश पारीक का विरोध हो रहा है। पूर्व विधायक ब्रह्मदेव कुमावत और वाजिद खान ने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। सवाईमाधोपुर में दानिश अबरार पहुंचे तो युवाओं ने वाहन में तोड़फोड़ कर डाली। बाड़ी में गिर्राज मलिंगा को टिकट मिलने से पहले ही जसवंत सिंह और अन्य विरोध में आ गए थे।

नाराज होकर बागी बीजेपी में शामिल

बगरू में अंदरखाने कांग्रेस के ही दावेदार गंगादेवी के विरोध में खड़े हो रहे हैं। करौली में लाखनसिंह मीणा के खिलाफ गुर्जर बहुल 13 गांवों का ऐलान है कि दर्शन सिंह को टिकट नहीं मिला तो विरोध करेंगे। डूंगरपुर में गणेश घोघरा के खिलाफ पूर्व विधायक लालशंकर घाटिया और देवराम रोत उतरे हैं और उन्हें हराने का ऐलान किया है। मालवीय नगर में अर्चना शर्मा को टिकट मिला तो विप्र कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष महेश शर्मा ने इस्तीफा दे दिया। किशनपोल में अमीन कागजी के खिलाफ अंदरखाने विरोध हो रहा है। नदबई में जीतेंद्र मीणा आदि जोगिंदर अवाना के विरोध में हैं। डीडवाना में चेतन चौधरी का विरोध करते हुए जालाराम भाकर, भगवान बुरड़क बागी होकर बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

ये खबर भी पढ़िए..

राजस्थान में आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन से दूर, लगातार जारी कर रही प्रत्याशियों की सूची, 21 नामों का और ऐलान

कुछ निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे

सादुलशहर में जगदीशचंद्र जांगिड़ के विरोध में जाट समाज संगठन आ खड़ा हुआ है। पंचायत बुलाकर विरोध का ऐलान कर दिया। सूरतगढ़ में डूंगरराम गेदर के खिलाफ जाट संगठन और राजाराम मील उतरे हैं। कहना है कि जाट को टिकट दो। शिव में टिकट से पहले ही विरोध हो रहा है। पूर्व विधायक अब्दुल हादी की बहू और जिलाध्यक्ष दिल्ली तक दावा कर आए। दौसा में मुरारीलाल मीणा के खिलाफ खुली बगावत हो गई है। राधेश्याम नांगल ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। बस्सी में क्षेत्र के ही कई लोग लक्ष्मण मीणा के खिलाफ हैं। बंगले पर जनता की सुनवाई नहीं करने के वीडियो वायरल हो रहे हैं। विराटनगर में इंद्राज गुर्जर का विरोध हो रहा है। रामचंद्र सराधना ने दूसरी पार्टी जॉइन की और चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया।

सीएम अशोक गहलोत opposition from CM advisor राजस्थान विधानसभा चुनाव CM Ashok Gehlot Congress candidates opposition from 21 out of 95 candidates Rajasthan Assembly elections सीएम के सलाहकार का विरोध 95 में से 21 प्रत्याशियों का विरोध कांग्रेस प्रत्याशी