PM मोदी का ऐलान- जब गरीब कल्याण अन्न योजना पूरी हो जाएगी, तो हम 5 साल मुफ्त राशन की गारंटी देंगे

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
 PM मोदी का ऐलान- जब गरीब कल्याण अन्न योजना पूरी हो जाएगी, तो हम 5 साल मुफ्त राशन की गारंटी देंगे

SEONI/KHANDWA.पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को मध्यप्रदेश के सिवनी और खंडवा में चुनावी संभाएं कीं। उन्होंने दोनों सभाओं में कांग्रेस को टारगेट और सरकार की आगामी योजना का ऐलान किया। मोदी ने कहा, मैं गरीबी से बाहर आ गया हूं। मुझे किताबों में पढ़ने की जरूरत नहीं है कि गरीबी क्या होती है। मैं गरीबों का दर्द महसूस कर सकता हूं। इसलिए, आपके बेटे, आपके भाई ने मन में एक बड़ा निर्णय लिया है कि जब दिसंबर में गरीब कल्याण अन्न योजना पूरी हो जाएगी तो हम अगले 5 साल तक मुफ्त राशन की गारंटी देंगे।

ओपिनियन पोल पर भी निशाना साधा

सिवनी के कटंगी में पीएम मोदी ने सभा में कांग्रेस और कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश विकास और सुशासन की निरंतरता चाहता है। आज का दिन मेरे लिए शुभ है। मैंने आचार्य विद्यासागर जी का आशीर्वाद लिया। उन्होंने ओपिनियन पोल पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा विजय क्या होती है, यहां आकर देखिए। 30 साल बाद कोई प्रधानमंत्री यहां आया है। ये सौभाग्य भी मुझे मिला।

एमपी में 5 करोड़ लोगों को घर में मुफ्त राशन दिया

उन्होंने कहा कि कोरोना काल से लेकर अब तक हमने 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन की सुविधा दी। एमपी में लगभग पांच करोड़ लोगों के घर में मुफ्त राशन दिया। मां को कभी रोते-बिलखते बच्चे देखने नहीं पड़े। वैसे तो ये योजना एक महीने बाद दिसंबर में बंद हो रही है। लेकिन मैं गरीब के दर्द को महसूस करता हूं। इसलिए आपके बेटे, आपके भाई ने मन में पक्का निर्णय लिया है कि जब दिसंबर में ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ पूरी हो जाएगी, तो हम अगले पांच साल तक मुफ्त राशन की गारंटी देंगे। इस पर केंद्र सरकार लाखों-करोड़ों रुपए खर्च करने वाली है। 

कांग्रेस के मुंह से आदिवासी नाम शोभा नहीं देता

पीएम ने कहा कि 2014 से पहले कांग्रेस का एक घोटाला लाखों-करोड़ों रुपए का होता था। लेकिन बीजेपी में ये गरीब की भलाई में खर्च होता है। हमारे आदिवासी भाई-बहनों के यहां लखन कुंवर की पूजा-अर्चना कर खेती शुरू करने की परंपरा है। लेकिन बीते दशकों में कांग्रेस ने भारत की आजादी का पूरा श्रेय एक ही परिवार को दिया। कांग्रेस के लिए उससे बड़ा कुछ है ही नहीं। उन्होंने कहा कि आजकल एक नेता आदिवासी इलाकों में जाकर झूठ फैला रहे हैं। कांग्रेस के मुंह से आदिवासी नाम शोभा नहीं देता है।

आदिवासियों के काम गिनाए

मोदी ने कहा कि आदिवासी समाज भगवान राम के समय से चला आ रहा है। बीजेपी के आने के बाद से नहीं आया। भारत में पहली बार अटल बिहारी बाजपेयी के समय जनजातीय मंत्रालय बना। ये काम करने वाले हम लोग हैं और आजकल गांव-गांव जाकर आदिवासी लोगों को भ्रमित किया जा रहा है। हमने आदिवासी महापुरुषों के नाम पर नामकरण किए हैं। हमने प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना बनाई है, जिससे छोटे-मोटे काम करने वाले गरीबों को फायदा पहुंच रहा है।

'कांग्रेस के दो नेता बेटों को सेट करने मध्यप्रदेश को अपसेट कर रहे'

मोदी ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस चुनाव नहीं लड़ रही है, वह तो ढोंग कर रही है, लेकिन ये लोग इस बात के लिए मैदान में लड़ रहे हैं कि आगे चलकर कौन एमपी कांग्रेस पर कब्जा करेगा। यहां के दो बड़े नेता अपने बेटों को सेट करने के लिए मध्यप्रदेश को अपसेट करने में लगे हैं। ऐसे लोगों की कोई जरूरत है क्या? युवाओं को ये बात समझनी पड़ेगी कि कांग्रेस के पास उनके लिए कोई रोडमैप नहीं है। उनकी बात सुनिए वे कहते हैं कि हमें वोट दो क्योंकि हमारे दादा-दादी ये थे। हमें वोट दो क्योंकि हमारे नाना-नानी वो थे।

MP के विकास में मेरी पार्टी की पीढ़ियां खप गईं

खंडवा के छैगांवमाखन में पीएम मोदी ने कहा, 'कांग्रेस यहां सरकार बनाने के लिए छटपटा रही है। MP को अपनी पार्टी का ATM बनाना चाहती है। लोकसभा चुनाव के लिए पूरे MP से ट्रैक्टर भर-भर कर लूट करनी है।' मोदी ने एक बार फिर दोहराया कि कांग्रेस ने MP को बीमारू राज्य बनाया। भ्रष्टाचार से बहुत बड़े गड्‌ढे में धकेल दिया था। बीजेपी ने बहुत मेहनत कर इस गड्‌ढे से बाहर निकाला। इस काम में मेरी पार्टी की तीन-चार पीढ़ियां खप गईं।

'ये सुधरे नहीं, इनकी भूख और तेज हो गई'

पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा अपने नेताओं के विकास का सोचा। आपको सावधान रहना है। आप इस गलती में मत रहना कि इतने साल सत्ता से बाहर थे तो ये सुधर गए होंगे। ये सुधरे नहीं हैं, इनकी भूख और तेज हो गई है।

MP में कांग्रेस नेता कपड़े फाड़ रहे

मोदी ने कहा कि राजस्थान में साढ़े चार साल से वहां दो गुट लड़ाई लड़ते रहे। अभी कर्नाटक में सिर्फ 6 महीने हुए हैं और वहां के मुख्यमंत्री को पता नहीं है कि वे कब तक CM रहेंगे। मध्यप्रदेश में तो अभी टिकट ही बंटे हैं, लेकिन कांग्रेस नेता एक-दूसरे के कपड़े फाड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, सत्ता की भूखी कांग्रेस समाज को बांटने के लिए भ्रम फैला रही है। कांग्रेस में एक नेता को दूसरे से लड़ाया जाता है, ताकि यहां वे लड़ते रहें और दिल्ली वाले नामदार अपनी दुकान चलाते रहें।

मोदी के लिए गरीब ही सबसे बड़ी जाति

पीएम ने कहा, मोदी के लिए गरीब ही सबसे बड़ी जाति है। हमारी सरकार के लिए गरीब कल्याण सबसे बड़ी प्राथमिकता है। मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार लाड़ली बहन और लाड़ली लक्ष्मी जैसी अनेक योजनाओं से महिलाओं को सशक्त कर रही है।



PM Narendra Modi पीएम नरेंद्र मोदी Madhya Pradesh News Assembly Elections विधानसभा चुनाव मध्यप्रदेश समाचार PM Modi's meeting in Seoni and Khandwa guarantee of free ration from next year सिवनी और खंडवा में पीएम मोदी की सभा अगले साल से मुफ्त राशन की गारंटी