पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- मुझ पर भरोसा कीजिए, सीएम अशोक गहलोत बोले- मैं सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ रहा हूं

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- मुझ पर भरोसा कीजिए, सीएम अशोक गहलोत बोले- मैं सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ रहा हूं

मनीष गोधा, JAIPUR. राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार का अंतिम चरण आते-आते अब प्रचार व्यक्ति केंद्रित होता दिख रहा है। बीजेपी की ओर से जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेशभर में दौरे कर रहे हैं और एक ही बात कह रहे हैं कि मेरी गारंटी पर भरोसा कीजिए। अब इसके जवाब में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि सभी 200 सीटों पर मैं चुनाव लड़ रहा हूं। स्थानीय प्रत्याशियों को देखकर नहीं, बल्कि मुझे वोट करें। सभी 200 सीटों पर मैं खुद चुनाव लड़ रहा हूं।

सीएम अशोक गहलोत का इमोशनल कार्ड

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि वे ये समझकर कांग्रेस को वोट दें कि प्रदेश की सभी 200 सीटों पर मैं (सीएम अशोक गहलोत) चुनाव लड़ रहा हूं। रैलियां और सभाएं तो हम पिछले 4-5 महीने से कर ही रहे हैं। अब राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस के 200 उम्मीदवार खड़े हैं। 100 से ज्यादा जगहों से डिमांड आ गई है। प्रदेशभर में 125 से 150 सीटों से मांग आई है, लेकिन सब जगह जाना संभव नहीं है। इसलिए मैं सबसे अपील कर रहा हूं कि सभी 200 सीटों पर मैं खुद चुनाव लड़ रहा हूं। सबको आह्वान कर रहा हूं, कार्यकर्ताओं को भी जिनके बलबूते पर हम चुनाव जीतते हैं और आम मतदाताओं से भी, जो हमारे माई-बाप हैं, वो चाहेंगे तो ही हमारी सरकार बनेगी। इसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इमोशनल कार्ड के रूप में देखा जा रहा है।

गहलोत बोले- मेरी योजनाओं और गारंटियों का इम्पैक्ट

सीएम अशोक गहलोत ने जनता के लिए कहा कि आप समझ लीजिए कि मैं खुद ही आपके यहां से चुनाव लड़ रहा हूं। आप स्थानीय स्तर पर मत देखिए कि कौन चुनाव लड़ रहा है। मेरा मानना है कि इस बार माहौल ऐसा बन गया है कि मेरे वक्त में जो स्कीम आई है, मेरे वक्त में जो कानून पास हुए हैं, मेरे वक्त में जो गारंटी दी गई है, 10 गारंटी पहले महंगाई राहत शिविरों में दी गई और अब 7 गारंटी आगे के लिए दे रहे हैं, उसका बहुत बड़ा इम्पैक्ट है। जनता स्वागत कर रही है।

ये खबर भी पढ़िए..

राजस्थान में अब नहीं चलेगा कांग्रेस का 7 गारंटी वाला वॉइस कॉल विज्ञापन, जानिए निर्वाचन आयोग ने क्यों लगाई रोक ?

108 में से 90 विधायकों के टिकट रिपीट

सीएम गहलोत के इस बयान को इस रूप में भी देखा जा रहा है कि पार्टी ने अपने मौजूदा 108 विधायकों में से 90 के टिकट रिपीट किए हैं और टिकट वितरण से पहले ये बात आ रही थी कि जनता गहलोत के काम से तो खुश हैं, लेकिन विधायकों के खिलाफ नाराजगी है। ऐसे में अब गहलोत का ये कहना कि स्थानीय प्रत्याशी को नहीं बल्कि मुझे देखकर वोट दें काफी अहम माना जा रहा है।

सीएम अशोक गहलोत पीएम नरेंद्र मोदी राजस्थान विधानसभा चुनाव CM Ashok Gehlot Rajasthan Assembly elections सीएम गहलोत का बयान कांग्रेस की गारंटी CM Gehlot statement Congress guarantee PM Narendra Modi