पन्ना महारानी जीतेश्वरी देवी को मिली जमानत पर आज की रात जेल में काटनी होगी, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मंदिर में किया था हंगामा

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
पन्ना महारानी जीतेश्वरी देवी को मिली जमानत पर आज की रात जेल में काटनी होगी, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मंदिर में  किया था हंगामा



PANNA. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मंदिर में हंगामा करने के आरोप में पन्ना राजघराने की महारानी जीतेश्वरी देवी को शनिवार, 9 सितंबर को जमानत मिल गई है। सीजीएम कोर्ट से निरस्त होने के बाद शनिवार शाम को डीजे कोर्ट से उन्हें जमानत मिली। हालांकि कोर्ट से जेल तक ऑडर पहुंचने में देरी होने से शनिवार की रात महारानी को जेल में ही बितानी पड़ेगी।

मंदिर में मदहोश हालत में किया था हंगामा 

उन पर आरोप हैं कि उन्होंने बुंदेलखंड के आराध्यदेव श्री जुगल किशोर मंदिर में जन्माष्ठमी की आरती के दौरान हंगामा किया था। वे मंदिर के गर्भगृह में घुस गईं थीं और उन्होंने आरती को रोकने का भी प्रयास किया था। इतना ही नहीं उन पर पुजारियों के साथ भी अभद्रता करने का आरोप है।

कोर्ट का ऑडर हमारे पास नहीं आया- जेलर

पन्ना के जेलर राजेन्द्र मिश्रा ने बताया कि जेल बंद हो चुकी है।अभी जमानत ऑर्डर हमारे पास नहीं आया। सुबह महारानी को जेल से रिहा किया जाएगा यानी शनिवार की रात अब महारानी को जेल में ही काटनी होगी।

जबरन मंदिर में घुसीं, आरती में पहुंचाई थी बाधा

पन्ना का जुगल किशोर मंदिर देश-दुनिया में प्रसिद्ध है। बुंदेलखंड का ब्रज धाम कहा जाता है। इस मंदिर में गुरुवार, 7 सितंबर की रात भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के समय महारानी जीतेश्वरी कुमारी जबरन गर्भ गृह में घुस गईं थीं। उन्होंने आरती में व्यवधान उत्पन्न किया था। गर्भ गृह में प्रवेश वर्जित होने के बावजूद उन्होंने अमर्यादित आचरण किया था, जिससे श्रद्धालुओं में भारी आक्रोश था। किसी तरह पुलिस और श्रद्धालुओं ने उन्होंने पकड़ कर बाहर निकाला। इस दौरान वे लड़खड़ा कर गिर भी गई थीं।

शासकीय कार्य में बाधा और धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप

पुलिस ने मामले में जीतेश्वरी कुमारी पर शासकीय कार्य में बाधा एवं धार्मिक भावनाएं भड़काने की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की थी। एसडीओपी पन्ना राजीव भदौरिया के मुताबिक पन्ना राज परिवार की महारानी जीतेश्वरी कुमारी को धारा 295A (धार्मिक भावनाएं भड़काना) और धारा 353 (शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाना) के तहत गिरफ्तार किया गया था।

Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Panna News पन्ना समाचार Maharani Jiteshwari Devi of Panna Maharani Jiteshwari Devi got bail created ruckus in the temple पन्ना की महारानी जीतेश्वरी देवी महारानी जीतेश्वरी देवी को मिली जमानत मंदिर में किया था हंगामा