शहडोल में अवैध खनन रोकने गए पटवारी को रेत माफिया ने ट्रैक्टर से कुचला, मौके पर हुई पटवारी की मौत

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
शहडोल में अवैध खनन रोकने गए पटवारी को रेत माफिया ने ट्रैक्टर से कुचला, मौके पर हुई पटवारी की मौत

SHAHDOL. मप्र में अवैध उत्खनन और सरकारी महकमें लगातार जारी है। इसी बीच शहडोल में बीती रात एक और हादसा सामने आया। जिसके बारे में सुनकर सबके होश उड़ गए। बता दें कि सोन नदी में हो रहे रेत के अवैध खनन को रोकने गए पटवारी को रेत माफिया ने ट्रैक्टर से कुचलकर मौत के मुंह में डाल दिया।

पटवारी की ट्रैक्टर

जब इस मामले की तहकीकात शुरू हुई तो देवलोंद पुलिस ने बताया कि ब्यौहारी तहसील के खड्डा में पदस्थ पटवारी सिंह प्रसन्न सिंह बघेल तहसीलदार के आदेश पर अपने तीन अन्य पटवारी साथियों के साथ सरकारी वाहन से पेट्रोलिंग करते रेत के अवैध खनन को रोकने गए थे। इस दौरान गोपालपुर गांव में खनन माफियाओं ने पटवारी के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाकर उसे कुचल डाला। इस पूरे मामले की जांच कर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की जांच शुरू कर दी है। स्थानीय लोगों का कहना है कि खनन माफिया पटवारी को कुचलने के बाद मौके से फरार हो गए।

?si=z2u89sQ8kVO3kRZI" title="?si=z2u89sQ8kVO3kRZI" target="_blank">Shahdol में खनन माफियाओं ने पटवारी को ट्रैक्टर से रौंदा !

एक दिन पहले ही हुई थी कार्रवाई

जिले में रेत और कोयले का अवैध खनन जोरों पर है। शविवार को खनिज विभाग ने कार्रवाई का कोरम पूरा करने के लिए 250 घन मीटर लावारिश रेत जब्त किया, लेकिन किसी खनन माफिया के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं की गई। देवलोंद थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा का कहना है कि पटवारी के ऊपर चढ़ाने वाले ट्रैक्टर को पकड़ लिया गया है। चालक भी हिरासत में ले लिया गया है और इस पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।



Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Shahdol News Patwari dies after being crushed by tractor illegal mining शहडोल न्यूज ट्रैक्टर से कुचकर पटवारी की मौत अवैध खनन