धार के कुक्षी में गणेश विसर्जन के दौरान समुदाय विशेष के लोगों ने किया पथराव, फिर चल सकता है प्रशासन का बुलडोजर

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
धार के कुक्षी में गणेश विसर्जन के दौरान समुदाय विशेष के लोगों ने किया पथराव, फिर चल सकता है प्रशासन का बुलडोजर

DHAR. धार के कुक्षी जिले में गणेश विसर्जन के दौरान उस वक्त अप्रिय स्थित निर्मित हो गई जब गणेश विसर्जन समितियों के ऊपर पथराव हो गया। आरोप समुदाय विशेष के लोगों पर लग रहा है, आरोप है कि समुदाय विशेष के लोगों ने बड़पुरा मोहल्ले में घरों की छत से विसर्जन जुलूस के ऊपर पथराव किया। रात करीब 12 बजे हुई इस घटना में पुलिस कर्मियों समेत 8 लोग घायल हो गए। इस घटना के बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। स्थिति नियंत्रण में देख अब इलाके में शांति है और बाजार भी खुलने लगा है।

एकाएक शुरु हो गया पथराव

माना जा रहा है कि किसी साजिश के तहत ही गणेश विसर्जन जुलूस पर पथराव शुरु कर दिया गया। इस दौरान मौके पर किसी प्रकार का झगड़ा या विवाद नहीं हुआ था। मौके पर पुलिस ने लोगों से शांति की अपील भी की लेकिन घरों की छत से रुक-रुककर पत्थरबाजी होती रही। जिसके चलते इलाके में तनाव फैल गया। पथराव के बाद मौके पर बड़ी संख्या में लोग भी इकट्ठा होने लगे, जिन्हें पुलिस ने बल प्रयोग कर खदेड़ दिया।

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

इसके घटना के बाद से ही क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। दोपहर तक पूरे कुक्षी में सन्नाटा पसरा रहा और गणेश विसर्जन भी अधूरा रह गया। घटना की सूचना के तुरंत बाद जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह भी दलबल सहित मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने कहा है कि इस घटना के जो भी दोषी लोग हैं उन्हें छोड़ नहीं जाएगा। उन पर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने जिले वासियों से भी अनुरोध किया कि किसी भी प्रकार की भड़काऊ बयान बाजी से दूर रहें ।

चल सकता है प्रशासन का बुलडोजर

इधर घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पूर्व मंत्री रंजना बघेल और जयदीप सिंह पटेल भी मौके पर पहुंचे थे। दोनों ने प्रशासन से इलाके की शांति और अमन पर चोट करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। नेताओं ने इस घटनाक्रम के पीछे बड़े षड़यंत्र की आशंका जताई है। माना यही जा रहा है कि उज्जैन की तरह कुक्षी में भी जिन घरों से पत्थर चले उन पर बुलडोजर चल सकता है।



MP News MP न्यूज़ Stone pelting during Ganesh immersion allegations against people of particular community police used force गणेश विसर्जन के दौरान पथराव समुदाय विशेष के लोगों पर आरोप पुलिस ने किया बलप्रयोग