पुलिस, होम गार्ड और अर्धसैनिक बल तैनात फिर भी लगी है पर्सनल सिक्योरिटी, क्या है ईवीएम रूम के बाहर का नजारा

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
पुलिस, होम गार्ड और अर्धसैनिक बल तैनात फिर भी लगी है पर्सनल सिक्योरिटी, क्या है ईवीएम रूम के बाहर का नजारा

BHOPAL. मप्र में चुनाव आयोग ने ईवीएम स्ट्रांग रूम के बाहर तीन स्तरीय सुरक्षा बल तैनात किया है। प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के बाद से ही अपनी किस्मत आजमा रहे कई उम्मीदवारों ने 24 घंटे निगरानी रखने के लिए सिक्योरिटी गार्ड को तैनात किया है। जानकारी के मुताबिक ग्वालियर, खंडवा, जबलपुर, मुरैना और नर्मदापुरम में ईवीएम स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए उम्मीदवारों की ओर से सुरक्षा गार्ड तैनात किए गए हैं।

ईवीएम स्ट्रांग रूम के बाहर का नजारा

बता दें कि प्रदेश में चुनाव के नतीजे तीन दिसंबर को घोषित किये जाएंगे। राज्य के सभी 52 जिला मुख्यालयों में स्थापित सभी ईवीएम स्ट्रांग रूम में स्टेट पुलिस, होम गार्ड और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती के साथ भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सभी ईवीएम स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और स्ट्रांग रूम के बाहर लगाई गई एलईडी स्क्रीन चौबीसों घंटे स्ट्रांग रूम के अंदर रखी सीलबंद ईवीएम का दृश्य दिखाती रहती है। साथ ही राजनीतिक दलों विशेषकर कांग्रेस और बसपा ने स्ट्रांग रूम पर चौबीसों घंटे निगरानी रखने के लिए अपने एजेंटों को तैनात किया है।

कांग्रेस ने किराए के सुरक्षाकर्मियों को भी तैनात किया

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव रामदीन चौरसिया ने शुक्रवार को बताया कि खंडवा और ग्वालियर जिलों में कई कांग्रेस उम्मीदवारों ने अपने संबंधित क्षेत्रों में ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम में किराए के सुरक्षाकर्मियों को भी तैनात किया है। अनुनान लगाया जा रहा है कि कि जो उम्मीदवार ये मानते हैं कि उनके संबंधित विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी लड़ाई कांटे की टक्कर की हो सकती है, उन्होंने इसके लिए पहले से ही कमर कस ली है।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव मध्यप्रदेश चुनाव Madhya Pradesh Assembly Election मध्यप्रदेश चुनाव 2023 Madhya Pradesh Election 2023 View outside EVM room Madhya Pradesh Election ईवीएम रूम के बाहर का नजारा