बिरनपुर घटना: भुनेश्वर के पिता बोले- मेरे बेटे की हत्यारे खुले घूम रहे हैं, BJP प्रत्याशी साहू ने मंत्री रविंद्र चौबे पर लगाए आरोप

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बिरनपुर घटना: भुनेश्वर के पिता बोले- मेरे बेटे की हत्यारे खुले घूम रहे हैं, BJP प्रत्याशी साहू ने मंत्री रविंद्र चौबे पर लगाए आरोप

RAIPUR. बिरनपुर में भुनेश्वर साहू की हत्या के मामले में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान के बाद छत्तीसगढ़ में सियासी उबाल आ गया है। अमित शाह के बयान के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर चुनाव के समय धार्मिक हिंसा भड़काने का आरोप लगाया है। कांग्रेस के संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने राज्य निर्वाचन आयोग में इसकी शिकायत करने की बात कही है। इधर मामले को लेकर मृतक भुनेश्वर साहू के पिता और बीजेपी प्रत्याशी ईश्वर साहू ने मंत्री रविंद्र चौबे पर आरोप लगाया हैं।

मेरे बेटे की हत्यारे खुले घूम रहे हैं : ईश्वर साहू

बिरनपुर की घटना को लेकर हो रही सियासत के बीच मृतक भुनेश्वर साहू के पिता और साजा से बीजेपी प्रत्याशी ईश्वर साहू का बयान भी सामने आया है। ईश्वर साहू का कहना है कि मंत्री रविंद्र चौबे जी, जब मेरे साथ अन्याय हुआ था तो न्याय मांगने में आपके ही दरवाजे आया था, आप मेरे क्षेत्र के विधायक थे और मंत्री भी परंतु आपने न्याय नहीं दिया आज तक मेरे बेटे की हत्यारे खुले घूम रहे हैं, आज अमित शाह जब मेरे हक की बात कर रहे हैं तब भी आपको पीड़ा हो रही है।

केदार गुप्ता ने कांग्रेस पर साधा निशाना

इधर, मामले को लेकर मंगलवार को बीजेपी प्रवक्ता केदार गुप्ता ने प्रेस वार्ता में कहा कि कांग्रेसी कल से कह रहे हैं कि वह अमित शाह की शिकायत राज्य निर्वाचन आयोग से करेंगे। कांग्रेसी शिकायत करें उन्हें कौन रोका है, लेकिन जब वह शिकायत करने जाएं तो मृतक भुनेश्वर साहू के पिता ईश्वर साहू का वह लेटर लेकर भी जाएं जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि उसके बेटे हत्या के एक दर्जन से अधिक आरोपी अभी सरकार के संरक्षण में खुले घूम रहे हैं।

रमन सिंह का कांग्रेस पर पलटवार

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि जिस तरह से भुनेश्वर साहू की हत्या की गई वो लिंचिंग नहीं थी तो और क्या थी? और यह आरोप तो उसके पिता लगा रहे हैं।

बीजेपी की सांप्रदायिकता पर PHD : सीएम भूपेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि अमित शाह ने चुनी सरकार पर आरोप लगाया है। भारतीय जनता पार्टी की सांप्रदायिकता पर PHD है।

जयराम रमेश ने शाह पर लगाया आरोप

गृहमंत्री अमित शाह के बयान को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने x पोस्ट (ट्वीट) पर लिखा कि गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में अत्यंत भड़काऊ बयान दिया है। उन्होंने हत्या के एक मामले को लेकर अपनी चुनाव सभा में सीधे कहा कि “भूपेश बघेल सरकार ने तुष्टिकरण के लिए, वोट बैंक की राजनीति के लिए छत्तीसगढ़ के बेटे भुवनेश्वर साहू को लिंचिंग करवाकर मार दिया। भारतीय जनता पार्टी ने तय किया है कि हम भुवनेश्वर साहू के हत्यारों को उनके अंजाम तक पहुंचाएंगे और इसके प्रतीक के रूप में उनके पिता ईश्वर साहू को चुनाव मैदान में उतारा है। जयराम रमेश ने लिखा अमित शाह का यह बयान ना केवल आपत्तिजनक है बल्कि इसका एकमात्र उद्देश्य शांत प्रदेश छत्तीसगढ़ में सांप्रदायिक हिंसा भड़काना है। गृह मंत्री ने चुनावी फ़ायदे की नीयत से उन्माद भड़काने के लिए यह बयान दिया है।

बीजेपी प्रत्याशी ईश्वर साहू अमित शाह पर कांग्रेस का पलटवार बिरनपुर घटना पर सियासत बिरनपुर भुनेश्वर साहू हत्या मामला छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव Congress's counterattack on Amit Shah politics on Biranpur incident Biranpur Bhuneshwar Sahu murder case Chhattisgarh Assembly Elections BJP candidate Ishwar Sahu