CM भूपेश बोले- जनता को नहीं BJP की घोषणा पर भरोसा, नेता प्रतिपक्ष ने कहा- सरकार पर 1 लाख करोड़ का कर्ज कैसे करेगी कर्ज माफी?

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
CM भूपेश बोले- जनता को नहीं BJP की घोषणा पर भरोसा, नेता प्रतिपक्ष ने कहा- सरकार पर 1 लाख करोड़ का कर्ज कैसे करेगी कर्ज माफी?

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक रंग अब तेजी से चढ़ने लगा है। प्रत्याशियों की घोषणा के बाद अब घोषणा पत्र का इंतजार किया जा रहा है। कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर सीएम भूपेश बघेल का कहना है कि कांग्रेस के नेता लगातार बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं, लेकिन BJP नेताओं ने अब तक कोई घोषणा नहीं की। उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा की क्या BJP नेता सिर्फ उल्टा लटकाकर सीधा ही करेंगे? इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा की बीजेपी कुछ भी घोषणा कर दे, लेकिन जनता को उस पर विश्वास नहीं होगा, क्योंकी जनता का भरोसा कांग्रेस के साथ है।

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने सरकार पर साधा निशाना

नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ बीजेपी नेता नारायण चंदेल ने कांग्रेस की कर्ज माफी की घोषणा को लेकर कटाक्ष किया है। जांजगीर में नारायण चंदेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार खुद कर्ज में डूबी हुई है, जो खुद कर्ज में डूबी है, वह दूसरे का कर्ज कैसे माफ करेगी, सरकार कर्ज में दबकर डिफाल्टर हो गई है। उन्होंने कहा है कि सरकार पर एक लाख करोड़ का कर्ज है और कर्ज तले सरकार कराह रही है, जो खुद बीमार है, जो दूसरों को कैसे स्वस्थ रखेगा।

सीएम ने की है किसानों की कर्जमाफी की घोषणा

बता दें कि बीते दिनों सीएम भूपेश बघेल किसानों की कर्जमाफी का ऐलान कर चुके हैं। उन्होंने साफ कहा था कि कांग्रेस की सरकार फिर से बनने पर वे पहले की ही तरह किसानों का कर्ज माफ करेंगे। इसके अलावा धान का बोनस 3200 रुपए प्रति क्विंटल की बात भी कही है। जिसके बाद से ही बीजेपी कांग्रेस के वादों पर लगातार हमला कर रही है।

ये खबर भी पढ़ें... 

लोरमी सीट पर JCCJ में मचा बवाल, घोषित प्रत्याशी सागर सिंह के नामांकन के बाद दावेदार मनीष त्रिपाठी ने भी भरा पर्चा

राहुल गांधी ने की 3 महत्वपूर्ण घोषणा

इधर, कांकेर के भानुप्रतापपुर में राहुल गांधी ने 3 महत्वपूर्ण घोषणाएं की। राहुल गांधी ने कहा प्रत्येक तेंदूपत्ता संग्राहक परिवार को अनिवार्य बोनस देने के उद्देश्य से "राजीव गांधी तेंदूपत्ता संग्राहक न्याय योजना" आरंभ की जाएगी, जिसके अंतर्गत प्रत्येक संग्राहक परिवार को 4 हजार रुपए बोनस के रूप में प्रतिवर्ष प्राप्त होंगे। इसी तरह लघु वनोपजों की MSP पर अतिरिक्त 10 रुपए दिए जाएंगे। राहुल गांधी ने कहा छत्तीसगढ़ के सभी सरकारी स्कूलों/कॉलेजों में KG से लेकर PG तक शानदार मुफ्त शिक्षा दी जाएगी।

Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh Assembly Elections छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव Leader of Opposition Narayan Chandel नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल Politics over announcements in Chhattisgarh CM Bhupesh's taunt on BJP छत्तीसगढ़ में घोषणाओं पर सियासत सीएम भूपेश का बीजेपी पर तंज