अरुण साव बोले- बिरजू तारम की हत्या टारगेट किलिंग, गुंडाराज को संरक्षण दे रही सरकार, कांग्रेस ने किया पलटवार

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
अरुण साव बोले- बिरजू तारम की हत्या टारगेट किलिंग, गुंडाराज को संरक्षण दे रही सरकार, कांग्रेस ने किया पलटवार

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में चुनावी सरगर्मी के बीच मोहला मानपुर में बीजेपी नेता बिरजू तारम की हत्या पर सियासत तेज हो गई है। पार्टी नेता की हत्या के बाद बीजेपी ने आक्रामक रुख अपना लिया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और प्रदेश प्रवक्ता केदार गुप्ता ने इसे टारगेट किलिंग करार दिया है। अरुण साव का कहना है कि कार्यकर्ताओं की शहादत व्यर्थ नहीं जाने देंगें। वहीं कांग्रेस ने बीजेपी के आरोपों पर पलटवार किया है। कांग्रेस ने हत्या को माओवादी घटना बताते हुए कहा कि बीजेपी इसे राजनीतिक फायदे के लिए टारगेट किलिंग नाम दे रही हैं।

गुंडाराज को संरक्षण दे रही कांग्रेस सरकार

मामले में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये सरकार गुंडाराज को संरक्षण दे रही और आने वाले समय में सरकार को उखाड़ फेकेंगे और राज्य में शांति और कानून का राज कायम करेंगे। बीजेपी प्रवक्ता केदार गुप्ता का कहना है कि छत्तीसगढ़ में टारगेट किलिंग के साथ साथ सुपारी किलिंग शुरू हो गई है। बीजेपी नेता की हत्या कर दी गई, कांग्रेस इस हत्या से दो संदेश देना चाहती है एक धर्मांतरण हो रहा उसके साथ कांग्रेस खड़ी है और जो इसे रोकने प्रयास कर रहा उसकी हत्या की जाएगी।

बीजेपी पर कांग्रेस का पलटवार

बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला का कहना है कि बीजेपी लाश के नाम पर राजनीति कर रही है। मोहला की घटना एक माओवादी घटना है, बीजेपी इसे राजनीतिक फायदे के लिए टारगेट किलिंग नाम दे रही हैं, जबकी टारगेट किलिंग झीरम घटना थी, जहां पर नाम पूछ-पूछ कर हत्या की गई थी।

नक्सलियों ने की बीजेपी नेता बिरजू तारम की हत्या

बता दें कि मोहला मानपुर के औंधी थाना क्षेत्र के ग्राम सारखेड़ा में शुक्रवार को नक्सलियों ने एक बीजेपी नेता बिरजू तारम की गोली मारकर हत्या कर दी थी। बीजेपी नेता मोहला में आयोजित पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह की चुनावी सभा में शामिल होकर लौटे थे। इस दौरान देर शाम गांव में दुर्गा पंडाल में पूजा कर घर लौट बिरजू तरम की हथियारबंद नक्सलियों ने हत्या कर दी। बिरजू तारम क्षेत्र के एक बड़े हिंदुत्ववादी नेता थे। बिरजू तारम मोहला मानपुर विधान सभा क्षेत्र के आदिवासी नेता एवं बीजेपी शक्ति केन्द्र के संयोजक थे।

Raipur News रायपुर न्यूज बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव Politics over the murder of BJP leader murder of BJP leader Birju Taram BJP state president Arun Saav Congress government protection to Gundaraj बीजेपी नेता की हत्या पर सियासत बीजेपी नेता बिरजू तारम की हत्या गुंडाराज को कांग्रेस सरकार का संरक्षण