फ्रीबीज पर सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप पर प्रहलाद पटेल ने किया स्वागत, अजय सिंह द्वारा लगाए आरोपों पर किया कटाक्ष

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
फ्रीबीज पर सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप पर प्रहलाद पटेल ने किया स्वागत, अजय सिंह द्वारा लगाए आरोपों पर किया कटाक्ष

BHOPAL. केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने फ्रीबीजिंग पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का स्वागत करते हुए कहा कि इस पर गंभीर विमर्श होना चाहिए ताकि सरकारी धन का चुनाव जीतने में दुरुपयोग रोका जा सके। उन्होंने कहा कि सरकारी धन के दुरुपयोग पर जो हस्तक्षेप न्यायपालिका की ओर से किया गया है, वह स्वागत योग्य है। मेरा मानना है कि इस पर गंभीर विमर्श होना चाहिए। कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद यह शुरु हुआ है तो भी अच्छी बात है।

अजय सिंह राहुल पर किया कटाक्ष

अजय सिंह राहुल ने कोयला घोटाले में मेरा नाम जोड़ा है, जो हास्यास्पद है, किसी मीडिया संस्थान ने ऐसा आरोप नहीं लगाया, मैं साल 2004 तक कोयला मंत्री रहा था। मेरे अनुज जालम सिंह ने अजय सिंह राहुल को नोटिस भी दिया है।

अजय सिंह के बहाने राहुल गांधी पर ली चुटकी

प्रहलाद पटेल ने आगे कहा कि अजय सिंह के नाम के आगे राहुल लगा हुआ है, शायद यह इसी का इंपैक्ट है। कोयला घोटाला 2005 से 2009 के बीच हुआ था, जिसकी रिपोर्ट दी गई थी। मैं साल 2005 से 2014 तक सांसद भी नहीं था।

लाड़ली बहना योजना फिजूलखर्च या रेवड़ी नहीं

लाड़ली बहना योजना पर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण और महिला उत्थान जनसंघ के जमाने से हमारा ध्येय रहा है। सनातन काल से महिला स्वाभिमान और सशक्तिकरण का समाज पक्षधर रहा है। शौचालय और जल जीवन मिशन समेत लाड़ली बहना योजना हो या प्रधानमंत्री आवास योजना को हम फिजूलखर्च नहीं मानते।

यूएन ने की है तारीफ

प्रहलाद पटेल ने कहा कि यूएन तक केंद्र सरकार द्वारा मुफ्त शौचालय बनवाने, प्रधानमंत्री आवास और जनजीवन मिशन की तारीफ कर चुका है। इसका व्यापक इंपैक्ट समाज पर पड़ा है। इसी तरह लाड़ली बहना योजना भी महिला स्वाभिमान और सशक्तिकरण से जुड़ी योजना है। इसे हम फ्रीबीज या रेवड़ी नहीं मान सकते।

MP News MP न्यूज़ Prahlad Patel speaks on freebies welcomes Supreme Court's intervention takes a dig at Ajay Singh's allegations फ्रीबीज पर बोले प्रहलाद पटेल सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप का किया स्वागत अजय सिंह के आरोपों पर किया कटाक्ष