भिलाई में 21 सितंबर को प्रियंका गांधी की सभा, 98 लाख महिला वोटर्स को साधने कांग्रेस की तैयारी

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
भिलाई में 21 सितंबर को प्रियंका गांधी की सभा, 98 लाख महिला वोटर्स को साधने कांग्रेस की तैयारी

RAIPUR. विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस-बीजेपी के अलावा आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं का छत्तीसगढ़ आने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी क्रम में अब कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी 21 सितंबर को भिलाई आ रही हैं। वे महिला समृद्धि सम्मेलन में शिरकत करेंगी। जानकारी के अनुसार भिलाई के जयंती स्टेडियम के पास होने जा रहे इस कार्यक्रम में प्रदेश भर से लगभग डेढ़ लाख महिलाओं को लाने की तैयारी की जा रही है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में महिला वोटर्स की संख्या लगभग 98 लाख पहुंच गई है, जिन्हें साधने की कोशिश में कांग्रेस जुट गई है।

महिला वोटर्स को साधने की तैयारी

भिलाई के जयंती स्टेडियम के पास हो रहे इस आयोजन की तैयारियां लगभग पूरी की जा चुकी हैं। कार्यक्रम स्थल पर बैठक व्यवस्था से लेकर पार्किंग, वीआईपी और वीवीआईपी के आने-जाने की कई बार रिहर्सल भी की जा चुकी है। बता दें कि दुर्ग जिला मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत मंत्रिमंडल के पांच सदस्यों का गृह जिला है। इसलिए यहां हो रहे सम्मेलन को लेकर काफी चुनौतियां हैं।

महिला समृद्धि सम्मेलन में लेंगी हिस्सा

बीजेपी जिस तरह से राज्य सरकार को महिला अपराध को लेकर घेरने की कोशिश में लगी है। कांग्रेस के इस सम्मेलन को उसी का जवाब माना जा रहा है। दरअसल पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 13 महिलाओं को टिकट दी थी। इसमें से 10 महिलाएं विधानसभा तक पहुचीं थीं। लेकिन उपचुनाव में हुई जीत के बाद अब कांग्रेस के पास 13 महिला विधायक हैं। हाल ही में हुई महिला कांग्रेस की बैठक में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने विधानसभा में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने की बात कही थी।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव Priyanka Gandhi Visit CG Chhattisgarh Assembly Elections प्रियंका गांधी की सभा छत्तीसगढ़ न्यूज प्रियंका गांधी priyanka gandhi Priyanka Gandhi meeting Chhattisgarh News