राजस्थान में गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में प्रदर्शन, रोडवेज की बस पर पथराव, जयपुर में चक्काजाम, राजसमंद में बाजार बंद कराए

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
राजस्थान में गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में प्रदर्शन, रोडवेज की बस पर पथराव, जयपुर में चक्काजाम, राजसमंद में बाजार बंद कराए

JAIPUR. जयपुर में मंगलवार को राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में पूरे राजस्थान में प्रदर्शन शुरू हो गया है। चूरू में गोगामेड़ी समर्थकों ने बस पर जमकर पथराव किया और रास्ता भी जाम किया। पथराव से सवारियों में अफरा-तफरी मच गई। जयपुर में भी मेट्रो मास हॉस्पिटल के बाहर चक्का जाम कर दिया गया। उधर, राजसमंद के कुंभलगढ़ में विरोध स्वरूप बाजार बंद करवाया गया।

चूरू के सादुलपुर में रोडवेज बस पर पथराव

हत्या की सूचना के बाद चूरू के सादुलपुर में लोग सड़क पर आ गए। गांव चैनपुरा बड़ा में सादुलपुर से सिधमुख मुख्य सड़क मार्ग को जाम कर दिया। इसके साथ ही कुछ लोगों ने हनुमानगढ़ डिपो की सादुलपुर आ रही रोडवेज बस पर पथराव भी किया। बस में 25-30 सवारियां थीं, जो घबराकर अपना सामान बस में ही छोड़ कर भाग गईं। बाद में पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत करवाने की कोशिश की। वहीं दूधवाखारा थाना क्षेत्र के गांव हड़ियाल और चलकोई में भी रास्ता जाम किया गया था। एनएच 52 पर शाम को आधा घंटे तक जाम लगा रहा। पुलिस की समझाइश से रास्ता क्लियर हुआ। इसके बाद देर शाम गांव चलकोई में भी रास्ता जाम किया गया था।

जयपुर में मेट्रो मास हॉस्पिटल के बाहर बैठे गोगामेड़ी समर्थक

गोगामेड़ी की हत्या के बड़ी संख्या में समर्थक जयपुर के मानसरोवर स्थित मेट्रो मास हॉस्पिटल के बाहर पहुंचे। वहां रास्ता जाम किया और टायर जलाए। पुलिस की ओर से समझाइश का भी प्रयास किया गया, लेकिन बात नहीं बनी। देर शम तक समर्थक हॉस्पिटल के बाहर जुटे रहे और विरोध में नारेबाजी करते रहे।

राजसमंद में दुकानें बंद

राजसमंद के कुंभलगढ़ में भी व्यापार मंडल ने दुकानें बंद कर विरोध जताया है। साथ ही अपराधियों को पकड़ने की मांग की है। सुखदेव सिंह का कुंभलगढ़ से पुराना नाता भी रहा है, वह हर साल महाराणा प्रताप जयंती पर यहां होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आते थे।

अलवर में संगठन कार्यकर्ताओं ने लगाया जाम

अलवर शहर के नंगली सर्किल पर भी संगठन के कार्यकर्ताओं ने जाम लगाया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा- मर्डर करने वालों का एनकाउंटर नहीं किया तो पूरे राजस्थान में विरोध बढ़ेगा। वे बोले- यदि 48 घंटे में एक्शन नहीं होता है तो पूरे राजस्थान में जाम लगा दिया जाएगा।

चूरू में बस पर पथराव करणी सेना के सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या traffic jam in Jaipur stone pelting on bus in Churu protest in Rajasthan against Gogamedi's murder Murder of Karni Sena's Sukhdev Gogamedi राजस्थान न्यूज Rajasthan News गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में राजस्थान में प्रदर्शन जयपुर में चक्काजाम