मध्यप्रदेश में बीजेपी की दूसरी लिस्ट आने पर विरोध शुरू, टिकट कटा तो बगावत पर उतरे कई दावेदार

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में बीजेपी की दूसरी लिस्ट आने पर विरोध शुरू, टिकट कटा तो बगावत पर उतरे कई दावेदार

BHOPAL. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कई नाम चौंकाने वाले हैं। 40 प्रत्याशियों में कई केंद्रीय मंत्री और सांसद शामिल हैं। सतना से सांसद गणेश सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। टिकट कटने से नाराज उम्मीदवार रत्नाकर चतुर्वेदी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है।

ये खबर भी पढ़िए..

बीजेपी ने अमरवाड़ा से मोनिका बट्टी को दिया टिकट, पूर्व MLA मनमोहन शाह की हैं बेटी

सांसद गणेश सिंह पर लगाए आरोप

सांसद गणेश सिंह पर रत्नाकर चतुर्वेदी ने गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने वीडियो जारी किया है। बीजेपी की दूसरी लिस्ट में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते, बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद रीति पाठक और सतना सांसद गणेश सिंह का नाम शामिल हैं। गणेश सिंह ने कहा कि कोरोना काल में कोई मैदान में नहीं आया, उन्होंने लोगों की सेवा की। मेरी मेहनत का पार्टी ने मुझे ये फल दिया है, उसका तहे दिल से शुक्रिया। अगर जनता की इच्छा होगी तो मैं निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा।

ये भी पढ़ें...

इंदौर में भूमाफिया ने कमेटी को भी दिया झांसा, जो ऑफर बताए वह दिया ही नहीं, सरकारी वकील बोले- कई पीड़ितों का कमेटी में जिक्र नहीं

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के रिश्तेदार हैं चतुर्वेदी

बीजेपी से बगावत करने वाले रत्नाकर चतुर्वेदी गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के रिश्तेदार हैं। वे बीजेपी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष भी रहे हैं। वे सहकारी बैंक के चेयरमैन भी रह चुके हैं। रत्नाकर के पिता कमलाकर चतुर्वेदी भी बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं और लंबे समय तक केंद्रीय सहकारी बैंक के चेयरमैन रहे हैं। आपको बता दें कि रत्नाकर कॉन्स्टेबल के साथ मारपीट करने पर 1 साल की सजा काट चुके हैं।

ये भी पढ़ें...

एमपी की नेहा ठाकुर ने सेलिंग में जीता सिल्वर, एशियन गेम्स में भारत के खाते में एक और मेडल जुड़ा

छतरपुर में राजनगर से अरविंद पटेरिया को टिकट

बीजेपी ने छतरपुर में राजनगर से अरविंद पटेरिया को टिकट दिया है। वे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के करीबी माने जाते हैं। राजनगर से दावेदारों में वर्तमान जिला अध्यक्ष मलखान सिंह और पूर्व जिला अध्यक्ष घासीराम पटेल टिकट की दौड़ में लगे हुए थे। अब पटेरिया को टिकट देना अंदरखाने के विरोध को जन्म दे सकता है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने अरविंद पटेरिया का विरोध करना शुरू कर दिया है। प्रकाश पांडे का कहना है कि बाहरी प्रत्याशी नहीं स्थानीय प्रत्याशी चाहिए।

ये भी पढ़ें...

इंदौर में जीएसटी ट्रिब्यूनल की मांग पर HC ने कहा काम तो सबसे ज्यादा यहीं होगा? सभी जिम्मेदारों को नोटिस, 4 सप्ताह में मांगा जवाब

सीधी में इस्तीफा

बीजेपी ने सीधी में मौजूदा विधायक केदारनाथ शुक्ला का टिकट काट दिया है। अब रीति पाठक पर दांव खेला है। वहीं टिकट के दावेदार डॉ. राजेश मिश्रा ने बीजेपी प्रदेश कार्य समिति की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

नागदा में 3 हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओं के इस्तीफे

नागदा-खाचरौद विधानसभा क्षेत्र के लिए पूर्व विधायक दिलीप सिंह शेखावत को उम्मीदवार नहीं बनाए जाने पर 3 हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने इस्तीफे दे दिए। कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से घोषित प्रत्याशी के नाम पर दोबारा विचार करने की मांग की है।



बीजेपी प्रत्याशी बीजेपी प्रत्याशियों का विरोध BJP candidates उम्मीदवार कर रहे बगावत मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव बीजेपी की दूसरी लिस्ट candidates rebelling Madhya Pradesh Assembly elections opposition to BJP candidates BJP second list