KBC में CM शिवराज को लेकर पूछा सवाल निकला फेक, क्या है वायरल वीडियो का सच? क्या है असली सवाल? कांग्रेस नेता के खिलाफ FIR

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
KBC में CM शिवराज को लेकर पूछा सवाल निकला फेक, क्या है वायरल वीडियो का सच? क्या है असली सवाल? कांग्रेस नेता के खिलाफ FIR

BHOPAL. अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC) का कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में बिग बी हॉट सीट पर बैठे मध्य प्रदेश के कंटेस्टेंट से सवाल करते दिखाई दे रहे हैं। उनका सवाल था किस मुख्यमंत्री को घोषणा मशीन कहा जाता है ? कंटेस्टेंट शिवराज सिंह चौहान को चुनता है और 20 हजार रुपए जीत जाता है। हालांकि फैक्ट चेक में वीडियो फर्जी साबित हुआ है। वहीं इस मामले में मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

क्या है वायरल वीडियो का सच?

दरअसल सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, वो पूरी तरफ से फर्जी है। वीडियो में बिग बी कंटेस्टेंट से सवाल पूछते हैं- इनमें से किस मुख्यमंत्री को उनकी झूठी घोषणाओं के कारण घोषणा मशीन कहा जाता है?वीडियो में ही दावा किया गया कि यह छठवां सवाल 20 हजार रुपए के लिए था।

ऑप्शन

A. मनोहर लाल खट्‌टर

B. शिवराज सिंह चौहान

C. योगी आदित्यनाथ

D. भूपेंद्र पटेल

कहा जा रहा है कि कंटेस्टेंट ने बिग बी के इस सवाल के लिए ऑप्शन B. सिलेक्ट किया था। उसने मप्र के शिवराज सिंह चौहान को चुना था और वह इस सवाल पर 20 हजार रुपए जीत गया था। इसके बाद बिग बी कहते हैं कि यह मध्यप्रदेश के 18 साल से मुख्यमंत्री हैं। इन्होंने घोषणा तो खूब कीं, लेकिन काम नहीं किया इसीलिए इन्हें घोषणा मशीन के नाम से भी जाना जाता है।

क्या है असली सवाल?

दावा किया जा रहा है कि अमिताभ ने कंटेस्टेंट से 20 हजार रुपए के लिए छठवां सवाल ये पूछा था..

इनमें से कौन सी फिल्म एक खिलाड़ी के बारे में नहीं है?

ऑप्शन

A. साइना

B. पीकू

C. भाग मिल्खा भाग

D. शाबाश मिट्‌ठू

कंटेस्टेंट ने B. पीकू को चुना था और वह 20 हजार रुपए जीत जाते हैं। सवाल का जवाब मिलने के बाद अमिताभ उनसे कहते हैं- पीकू एक कॉमेडी ड्रामा थी।

कांग्रेस नेता के खिलाफ FIR

वहीं वीडियो एडिट कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करना मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा को भारी पड़ गया है। बीजेपी ने कांग्रेस नेता के खिलाफ मुख्यमंत्री की छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज कराई है। बता दें के के मिश्रा ने KBC का एक वीडियो X पर पोस्ट किया था।

MP News एमपी न्यूज Kaun Banega Crorepati KBC video viral Shivraj Singh announcement machine truth of KBC viral video कौन बनेगा करोड़पति केबीसी का वीडियो वायरल शिवराज सिंह घोषणा मशीन KBC के वायरल वीडियो का सच