सरगुजा में 48 करोड़ के घोटाले के आरोपी राहुल अग्रवाल को पुलिस ने यूपी के ओबरा से किया गिरफ़्तार, लंबे समय से था फरार

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
सरगुजा में 48 करोड़ के घोटाले के आरोपी राहुल अग्रवाल को पुलिस ने यूपी के ओबरा से किया गिरफ़्तार, लंबे समय से था फरार

Surguja. कोयला और छड़ व्यापार में व्यवसायी से करीब 48 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के आरोपी राहुल अग्रवाल को सरगुजा पुलिस ने उत्तर प्रदेश के ओबरा से गिरफ़्तार कर लिया है। करोड़ों की धोखाधड़ी के इस मामले में सरगुजा पुलिस ने मई 2023 में अपराध दर्ज किया था। खबरें हैं कि आरोपियों को कथित रुप से उच्च राजनीतिक संरक्षण था इसलिए पुलिस इस मामले में कार्यवाही से कतरा रही थी।

क्या है मसला

राउरकेला उड़ीसा निवासी छड़ निर्माता पंकज अग्रवाल ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि,उसके साथ राहुल गोयल तथा के के अग्रवाल नामक व्यक्तियों ने जो कि हनुमान कोल डिपो तथा मारुति मिनरल्स की फ़र्म के ज़रिए उड़ीसा की फ़ैक्ट्रियों में कोयला सप्लाई का काम करते थे, उन्होंने उसे यह झाँसा दिया कि,सिंगरोली से ऑक्शन में कोयला ख़रीदी बिक्री का काम साझेदारी में करते हैं जिससे अच्छा मुनाफ़ा होगा। केस डायरी के अनुसार इस झाँसे में आकर पंकज ने करोड़ों की रक़म लगा दी। बाद में आरोपियों ने फ़ैक्ट्री से छड़ लेकर उसकी रक़म भी नहीं दी। यह रक़म बढ़ते बढ़ते 48 करोड़ पहुँच गई। आरोप यह भी है कि, आरोपी पक्ष ने पैसा माँगने पर धमकी दी। कोतवाली पुलिस ने मामले में अपराध क्रमांक 302/2023 के तहत एफ़आइआर करते हुए आरोपी राहुल गोयल, के के अग्रवाल,राहुल अग्रवाल, अमन अग्रवाल, सुजीत जायसवाल और पप्पू जायसवाल के खिलाफ धारा 420 और 409 का अपराध दर्ज किया।

यूपी के ओबरा से राहुल गिरफ़्तार

इस मामले में पुलिस ने दबिश देकर राहुल अग्रवाल नाम के आरोपी को यूपी के ओबरा से गिरफ़्तार किया है। करोड़ों के इस कथित ग़बन के मामले में यह पहली गिरफ़्तारी है।

Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ समाचार Rahul Aggarwal accused of Rs 48 crore scam arrested in Surgujam Raipur News Surguja News 48 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोपी राहुल अग्रवाल सरगुजाम में गिरफ्तार रायपुर समाचार सरगुजा समाचार