राहुल गांधी ने तोमर के बेटे को कहा भ्रष्ट, उठाया बीजेपी नेता के आदिवासी युवक पर पेशाब करने का मुद्दा

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
राहुल गांधी ने तोमर के बेटे को कहा भ्रष्ट, उठाया बीजेपी नेता के आदिवासी युवक पर पेशाब करने का मुद्दा

ASHOKNAGAR. कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी आज एमपी के दौरे रहे। इस दौरान उन्होंने कहा बेरोजगारी से लड़ना है तो सबसे पहला कदम जाति जनगणना है। राहुल ने अशोकनगर के नईसराय में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा 'भारत जोड़ो यात्रा में कश्मीर से कन्याकुमारी तक 4000 किलोमीटर पैदल चले'। किसानों, युवाओं, माताओं-बहनों से मिला और देश बिल्कुल पास से देखा। उन्होंने ये भी कहा कि भारत जोड़ो यात्रा ने मुझे बदल दिया।

ग्वालियर और जबलपुर पहुंचेगे राहुल

राहुल दोपहर 3:00 बजे ग्वालियर से जबलपुर जाएंगे। शाम 4:15 बजे पंडा की मड़िया, गढ़ा बाजार जबलपुर पश्चिम से लेबर चौक जबलपुर सेंट्रल तक रोड शो करेंगे। शाम 5:10 से 5:25 तक लेबर चौक जबलपुर से कांच घर चौक तक जाएंगे। वे शाम 5:30 बजे जबलपुर ईस्ट कांच घर चौक पर नुक्कड़ सभा में शामिल होंगे। राहुल इससे पहले 10 अक्टूबर को शहडोल के ब्योहारी में चुनावी सभा कर चुके हैं।

राहुल गांधी के भाषण की 6 प्रमुख बातें

  • BJP नेता आदिवासी पर पेशाब करते हैं : एमपी में बीजेपी के नेता को आदिवासी युवक के चेहरे पर पेशाब करते देखा। बीजेपी नेता ने आदिवासी पर पेशाब किया। साथ ही ये भी कहा कि तोमरजी का लड़का भ्रष्ट है। उसका करोड़ों रुपए के लेन-देन का वीडियो आया था। मैं मोदीजी से कहता हूं जाति जनगणना कर दीजिए। नरेंद्र मोदी कहते हैं जाति तो है ही नहीं।
  • OBC की बात कर मोदी को जवाब दिया : मोदीजी ने दो-तीन दिन पहले कहा-हिंदुस्तान में सिर्फ एक जात है, वो है गरीब। वे एक तरफ कहते हैं, मैं ओबीसी हूं। दिल्ली में 90 अफसर सरकार चला रहे हैं। इनमें से 3 अफसर ओबीसी हैं। हिंदुस्तान का बजट 100 रुपए का हो तो ओबीसी 5 रुपए का निर्णय लेते हैं।
  • प्राइवेटाइजेशन ने लोगों लोगों को किया बेरोजगार : मोदी कहते हैं सबकुछ प्राइवेट कर दो। पब्लिक सेक्टर में दलित आदिवासी थे। कंपनी बेच दी और उनको बेरोजगार कर दिया। दो-तीन-चार लोगों को देश की पूंजी बेच दी। ये अडाणी कैसे बना। आपका नाम अडाणी होता, लाखों करोड़ रुपए आपके नाम हो जाते। बीजेपी ऐसी ही सरकार चलाती है।
  • किसान कर्जमाफी से काम की गारंटी दी : मोदी 14 लाख करोड़ रुपए हिंदुस्तान के बड़े उद्योगपतियों का माफ किया है। मप्र में हमारी सरकार बनी तो 27 लाख किसानों का कर्जा माफ करेंगे। 100 यूनिट बिजली 100 रुपए में देंगे। बीजेपी 1100 रुपए में सिलेंडर दे रही है। कांग्रेस 500 रुपए में सिलेंडर हो जाएगा।
  • जीएसटी और फसल बीमा पर घेरा : राहुल ने कहा-30 हजार करोड़ रुपया 16 कंपनियों को मिला। ये पैसा फसल बीमा और जीएसटी का आपका था। ये ऐसी कंपनियों को दिया गया, जिनमें न एक आदिवासी, न ओबीसी, न दलित है। जब आप बीमा का पैसा मांगते हो तो कंपनियां मना कर देती हैं। मेल करते हो तो कहते हैं आपका कोई नुकसान नहीं हुआ।
  • जल, जंगल, जमीन पर आपका अधिकार : नरेंद्र मोदी कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी गरीबों की मदद नहीं करती। मनरेगा हम लाए, भोजन का अधिकार हम लाए, जमीन अधिकरण हम लाए, पेसा कानून हम लाए। मुझे एक योजना बता दो जो गरीबों के लिए लाए। वो आदिवासियों को वनवासी कहते हैं। हम कहते हैं जल, जंगल, जमीन पर आपका अधिकार है।
Rahul Gandhi राहुल गांधी MP Assembly elections एमपी विधानसभा चुनाव Rahul Gandhi's visit to Ashoknagar Rahul called Tomar's son corrupt raised the issue of urinating on tribal youth राहुल गांधी का अशोकनगर दौरा राहुल ने तोमर के बेटे को कहा भ्रष्ट उठाया आदिवासी युवक पर पेशाब करने का मुद्दा