बिलासपुर से ट्रेन में सफर कर रायपुर पहुंचे राहुल गांधी, स्लीपर कोच में यात्रियों और छात्राओं से की चर्चा, जानीं समस्याएं

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बिलासपुर से ट्रेन में सफर कर रायपुर पहुंचे राहुल गांधी, स्लीपर कोच में यात्रियों और छात्राओं से की चर्चा, जानीं समस्याएं

RAIPUR. इन दिनों कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का सफर चर्चा में है। कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी ने दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर कुली बनकर सूटकेस उठाते दिखे और कुलियों से चर्चा भी की। सोमवार को राहुल गांधी सड़क मार्ग से बिलासपुर पहुंचे, जबकि सम्मेलन के बाद ट्रेन से सफर कर रायपुर पहुंचे। दरअसल, छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को ट्रेन से सफर किया। उन्होंने बिलासपुर से रायपुर तक 117 किलोमीटर के सफर के दौरान उन्होंने स्लीपर कोच में यात्रियों से उनकी समस्याओं को लेकर बात भी की।

ट्रेन में घूम-घूमकर यात्रियों से मिले राहुल गांधी

जानकारी के अनुसार बिलासपुर में हुए कांग्रेस के आवास सम्मेलन में शामिल होने के बाद राहुल बिलासपुर से इंटरसिटी एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में सवार हुए। वे शाम करीब पौने छह बजे रायपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे। इस दौरान ट्रेन में उनके साथ सीएम भूपेश बघेल और प्रभारी कुमारी शैलजा, पीसीसी चीफ दीपक बैज के अलावा अन्य कांग्रेसी नेता भी थे। राहुल ने ट्रेन में सामान्य यात्रियों की तरह सफर किया और घूम-घूमकर लोगों से भी मिले। इस दौरान राहुल ने पैसेंजर्स से उनकी समस्याओं पर बात भी की।

हॉकी खिलाड़ियों और स्टूडेंट्स से मिले राहुल गांधी

राहुल ने ट्रेन में मौजूद महिला हॉकी खिलाड़ियों से बात की। उनकी ट्रेनिंग और उनको मिल रही सुविधाओं के बारे में भी पूछा। राहुल में ट्रेन में बैठे कुछ स्टूडेंट्स से भी बात की। उनसे पढ़ाई और करियर की समस्याओं के बारे में जाना। इस दौरान उन्हें देखकर ट्रेन में बैठे यात्री बहुत ही खुश नजर आए. राहुल ने महिला यात्रियों से भी बात की। उनके साथ फोटो क्लिक कराए, राहुल गांधी को देखकर हर कोई उनकी वीडियो बनाने लगा और फोटो क्लिक कराने के लिए उत्साहित नजर आया।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

इससे पहले राहुल गांधी ने बिलासपुर में सभा कर कहा कि मोदी जी, अडाणी-अंबानी के जहाज में जाते हैं, आखिर ये रिश्ता क्या है? मैंने जब इस रिश्ते के बारे में पूछा तो जवाब मिला। मेरी लोकसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई। बिलासपुर के तखतपुर में आवास सम्मेलन के मंच से राहुल गांधी ने केंद्र पर जमकर निशाना साधा।

1117 हितग्राहियों को वन अधिकार पट्टा भी बांटा

सम्मेलन में सांसद राहुल गांधी और सीएम भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक आवास सहायता योजना के 500 हितग्राहियों को एक-एक लाख रुपए की 5 करोड़ की राशि का वितरण किया। साथ ही बिलासपुर जिले के लिए 669 करोड़ 69 लाख रुपए के 414 विकास व निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया, चयनित 2 हजार 594 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र और नगरीय क्षेत्रों में 1 हजार 117 हितग्राहियों को वन अधिकार पत्रों का वितरण किया।

रायपुर न्यूज छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव Chhattisgarh Assembly Elections यात्रियों और छात्राओं से मिले राहुल गांधी ट्रेन से सफर कर रायपुर पहुंचे राहुल गांधी राहुल गांधी की रेल यात्रा Rahul Gandhi met passengers and girl students Raipur News Rahul Gandhi reached Raipur by traveling by train Rahul Gandhi train journey