सीएम भूपेश पर बड़े आरोप के बाद राहुल गांधी का अचानक छत्तीसगढ़ दौरा, कर सकते हैं बड़ा ऐलान, 2 दिन बाद पहले चरण का मतदान

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
सीएम भूपेश पर बड़े आरोप के बाद राहुल गांधी का अचानक छत्तीसगढ़ दौरा, कर सकते हैं बड़ा ऐलान, 2 दिन बाद पहले चरण का मतदान

शिवम दुबे, RAIPUR. छत्तीसगढ़ की सियासत में ठीक चुनाव पहले जमकर उबाल देखा जा रहा है। 3 नवंबर को जहां एक तरफ बीजेपी का संकल्प पत्र (मोदी की गारंटी/ घोषणा पत्र) जारी हुआ है। वहीं शाम तक ईडी का एक पैगाम खास चर्चा का विषय बन गया है। इन सब के बीच अचानक राहुल गांधी छत्तीसगढ़ दौरे पर आज (4 नवंबर) को पहुंच रहे हैं। राहुल बस्तर दौरे पर आ रहे हैं। कयास ये लग रहे हैं कि राहुल गांधी बीते दिन बीजेपी के संकल्प पत्र जारी होने के बाद कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं।

राहुल गांधी का 'अचानक' दौरा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के इस दौरे को 'अचानक' दौरे का नाम दिया जा रहा है। हालांकि ये दौरा पहले से प्रस्तावित था, लेकिन 3 नवंबर की देर शाम राहुल गांधी के ऑफिस से इस दौरे को अप्रूवल मिला है। बता दें कि राहुल गांधी दोपहर 1 बजे जगदलपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे दोपहर 2.30 बजे खरसिया के जनसभा को संबोधित करने के बाद दिल्ली लौट जाएंगे। वहीं पिछले विधानसभा चुनाव में भी मतदान से 48 घंटे पहले राहुल जगदलपुर आए थे और यहीं से किसानों के कर्ज माफी की घोषणा की थी। जिसके बाद कांग्रेस के पक्ष में प्रदेश में माहौल तैयार हो गया था। इस बार भी लोगों को राहुल की ओर से बड़ी घोषणा का इंतजार है।

ईडी और बीजेपी पर साधेंगे निशाना

राहुल गांधी के दौरे को लेकर कयास लगने शुरू हो चुके हैं। राहुल गांधी अपने बस्तर दौरे के दौरान कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं। साथ ही राहुल गांधी ईडी के पैगाम को लेकर भी बात कर सकते हैं। राजनीति के जानकारों का बताते है इसकी प्रबल संभावना है कि ईडी के मसले पर कोई बात कहें तो वो भी अहम होगी और अगर ईडी के विषय को नहीं छेड़ते हैं तो भी गंभीर राजनीतिक संकेत माना जाएगा।

20 विधानसभा सीटों पर 7 नवंबर को मतदान

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की शुरुआत आज से तीसरे दिन यानी 7 नवंबर को होगी। पहले चरण में बस्तर संभाग के 12 और दुर्ग संभाग के 8 सीटों पर मतदान होना है। बस्तर संभाग के 12 विधानसभा सीटों में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराना चुनाव आयोग के लिए काफी बड़ी चुनौती है। सभी 12 विधानसभा सीट नक्सल प्रभावित होने की वजह से यहां चुनाव आयोग ने बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया है। दूसरी तरफ बीजेपी और कांग्रेस के नेता भी यहां चुनौती का सामना कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में मतदान राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा सीएम भूपेश पर आरोप Rahul Gandhi visit to Chhattisgarh allegations against CM Bhupesh Chhattisgarh Assembly Elections छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव राहुल गांधी Voting in Chhattisgarh Rahul Gandhi