जबलपुर में राहुल गांधी बोले- तोमर के बेटे के वीडियो पर क्यों चुप हैं पीएम मोदी? अडानी और अंबानी पर साधा निशाना

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
जबलपुर में राहुल गांधी बोले- तोमर के बेटे के वीडियो पर क्यों चुप हैं पीएम मोदी? अडानी और अंबानी पर साधा निशाना

JABALPUR.कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने जबलपुर में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हुए 3 घंटे का रोड शो किया। साथ ही जनसभा के जरिए राहुल गांधी ने पीएम मोदी और बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। जबलपुर पहुंचे राहुल गांधी ने रोड शो की शुरुआत पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के गौतम जी की मढिया से की। चुनाव रथ पर सवार होकर राहुल गांधी ने पश्चिम क्षेत्र के अलावा उत्तर मध्य और पूर्व विधानसभा क्षेत्र में भी रोड शो किया और जनता से कांग्रेस के पक्ष में समर्थन मांगा। रोड शो के बाद राहुल गांधी ने पूर्व विधानसभा क्षेत्र में विशाल जनसभा को भी संबोधित किया जिसमें उन्होंने बीजेपी की सरकारों पर जमकर निशाना साधा।

तोमर के बेटे के वीडियो के बहाने पीएम से मांगा जवाब

राहुल गांधी ने जनसभा में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के वायरल वीडियो का जिक्र किया। उन्होंने कहा है कि वीडियो में केंद्रीय मंत्री तोमर के बेटे कभी 15 करोड़ तो कभी 20 करोड़ तो कभी 25 करोड़ की बात करते हुए दिख रहे हैं और अलग-अलग बैंक खातों में इतनी बड़ी रकम के ट्रांसफर की भी बात कर रहे हैं। इस वीडियो को पूरे देश ने देख लिया लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पर चुप्पी साधे बैठे हैं। राहुल गांधी ने आगे कहा कि करोड़ों के लेनदेन का वीडियो सामने आने के बावजूद प्रधानमंत्री न तो तोमर के पास ED भेज रहे हैं न CBI भेज रहे हैं और न ही इनकम टैक्स की टीम को भेज रहे हैं। राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि मध्य प्रदेश में होने वाले बड़े-बड़े घोटाले की तरफ प्रधानमंत्री का ध्यान नहीं जाता।

जातिगत जनगणना पर फोकस

राहुल गांधी ने अपने पूरे भाषण के दौरान जातीय जनगणना पर खास जोर दिया। उन्होंने मध्य प्रदेश से लेकर केंद्र सरकार में हिस्सेदारी का सिलसिलेवार खुलासा करते हुए कहा है कि मध्य प्रदेश और केंद्र सरकार में जो अफसर बैठे हैं वे एक वर्ग विशेष से जुड़े हैं जबकि इसमें अनुसूचित जाति जनजाति और ओबीसी वर्ग के लोग बेहद कम है इसीलिए वे जातिगत जनगणना की बात कर रहे हैं और अगर उनकी सरकार बनती है तो इस पर अमल किया जाएगा और सभी वर्गों को आबादी के हिसाब से हिस्सेदारी दी जाएगी। राहुल गांधी ने अपने भाषण में जीएसटी का जिक्र करते हुए कहा है कि इससे देश के चंद उद्योगपतियों को ही फायदा हो रहा है। अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने अडानी और अंबानी को भी जमकर निशाने पर लिया।

Jabalpur News जबलपुर न्यूज MP Assembly elections एमपी विधानसभा चुनाव राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना Rahul Gandhi road show in Jabalpur Rahul Gandhi targeted PM Modi Rahul Gandhi's statement in Tomar's son's video case जबलपुर में राहुल गांधी का रोड शो तोमर के बेटे के वीडियो मामले में राहुल गांधी का बयान