छत्तीसगढ़ में सीएम के क्षेत्र में अंतिम संस्कार को लेकर वाद-विवाद, धर्मान्तरण को लेकर आरोप, आपसी सामंजस्य से सुलझा मसला?

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में सीएम के क्षेत्र में अंतिम संस्कार को लेकर वाद-विवाद, धर्मान्तरण को लेकर आरोप, आपसी सामंजस्य से सुलझा मसला?


Raipur. छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के क्षेत्र में अंतिम संस्कार को लेकर वाद विवाद देखने को मिला है। बताया जा रहा है कि यह मसला धर्मांतरण से जुड़ा हुआ है। यहां अंतिम संस्कार के मसले को लेकर गांव को लोगों में जमकर बहस भी हुई है। पाटन के अमलेश्वर थाना के अंतर्गत उफरा गांव का ये पूरा मामला है। वाद विवाद होने के बाद गांव वालों ने आपसी सहमति से मामले को रफा दफा कर लिया है।

क्या है पूरा मामला

गांव वालों का कहना है कि एक लड़की अपना धर्म परिवर्तन कर दूसरे देवी देवताओं को मानने लगी थी, लड़की की मौत के बाद परिजन उसका अंतिम संस्कार गांव में ही करना चाह रहे थे। जिसके कारण पूरा बवाल मचा हुआ है। वही ग्रामीणों का मानना है की लड़की का अंतिम संस्कार हिंदू रीति रिवाज से ही करना होगा, जिस बात पर लड़की के परिजन नहीं माने। लेकिन फिर आपसी सहमति से पूरे मामले को सुलझा लिया गया है।


पाटन न्यूज रायपुर न्यूज Patan News Controversy regarding funeral in CM Bhupesh Baghel's area सीएम भूपेश बघेल CM Bhupesh Baghel Raipur News सीएम भूपेश बघेल के क्षेत्र में अंतिम संस्कार को लेकर विवाद छत्तीसगढ़ न्यूज Chhattisgarh News