छत्तीसगढ़ में एंग्लो कंपनी के नाम से बनाई फर्जी कंपनी, कई पीड़ितों से लाखों ठगे फिर AI वीडियो बनाकर बताया करोड़पति बन गए, फरार

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में एंग्लो कंपनी के नाम से बनाई फर्जी कंपनी, कई पीड़ितों से लाखों ठगे फिर AI वीडियो बनाकर बताया करोड़पति बन गए, फरार



Raipur. राजधानी में ठगों ने एक अमेरिकम कंपनी के नाम से लाखों रुपए ठग लिए हैं। साइबर ठगी का शिकार रायपुर में कई लोग हो गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक पहले इन साइबर ठगों ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों को जोड़ा और पैसा डबल करने का करने का झांसा दिया। जब पैसे ऐंठ लिए गए तब शातिर ठगों ने लड़कियों के फेस में कई AI वीडियो बनाए। इन वीडियो में शातिर ठगों ने बताया कि हम करोड़पति बन गए हैं। फिलहाल रायपुर पुलिस मामले की जांच कर रही हैं और आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

अमेरिकन कंपनी के नाम से ठगी

जानकारी के मुताबिक शातिर ठगों ने अमेरिकन कंपनी एंग्लो के नाम से नकली कंपनी बनाई फिर सोशल मीडिया के जरिए लोगों को जोड़ा, शातिर इसमें इन्वेस्ट करने पर पैसा डबल होने का झांसा दे रहे थे। इसके लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया गया था। इसके माध्यम से लोगों ने पैसा लगाए, फिर उन्हें कुछ दिन तक पैसे भी मिले। लेकिन अचानक शातिर ठगों ने ग्रुप में वीडियो डाला और फरार होगए।

वीडियो डालकर फरार

ठगी के बाद उसी ग्रुप में आरोपियों ने कई AI वीडियो बनाकर डाले। AI में एक लड़की कह रही है कि मेरा नाम रुचिका का है और मैं गुरु हेलेना के नक्शेकदम पर चल रही हूं और आप से रोज मैं पैसे मंगाती हूं अब हम भाग रहे हैं, पुलिस अब हमारी तलाश करेगी।

Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज AI एआई Raipur Police रायपुर पुलिस