राहुल गांधी को रावण बताने के विरोध में सड़क पर उतरी राजस्थान कांग्रेस, डोटासरा बोले राहुल की जान को खतरा

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
राहुल गांधी को रावण बताने के विरोध में सड़क पर उतरी राजस्थान कांग्रेस, डोटासरा बोले राहुल की जान को खतरा

मनीष गोधा, JAIPUR. बीजेपी के सोशल मीडिया हैंडल्स पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को रावण बताते हुए फोटो शेयर किए जाने के मामले में कांग्रेस का कड़ा विरोध सामने आया है। जयपुर में इसके विरोध में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राहुल गांधी की जान को खतरा है। भारतीय जनता पार्टी नाथूराम गोडसे की मानसिकता पर चलती है और राहुल गांधी के खिलाफ नफरत फैलाना चाहती है। डोटासरा ने यहां तक कहा कि जब किसी गली में कुत्ते भौंकते हैं तो सभ्य आदमी दूर से निकल जाता है, लेकिन जब हर गली में कुत्ते भौंकेंगे और लड़ेंगे तो फिर कौन सुरक्षित रह सकेगा। बता दें कि बीजेपी के सोशल मीडिया हैंडल्स पर राहुल गांधी का एक फोटो शेयर किया गया था जिसमें उन्हें रावण के 10 सिरों सहित दिखाते हुए लिखा था कि राहुल गांधी का लक्ष्य भारत को बर्बाद करना है।

निकाला गया विरोध मार्च

शुक्रवार को इस मामले को कांग्रेस ने मुद्दा बनाया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में राजधानी जयपुर में एक विरोध मार्च निकाला गया। इस दौरान डोटासरा ने राहुल गांधी को रावण बताने के साथ महात्मा गांधी की हत्या को जोड़ दिया और कहा कि जिस तरह से महात्मा गांधी के खिलाफ नफरत का माहौल आम जनता के बीच उस समय बनाया गया था। उसकी ही परिणीति हुई कि नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की हत्या कर दी। अब उसी तरह से भाजपा अपने सोशल मीडिया पर राहुल गांधी को रावण बताकर उनके खिलाफ नफरत का माहौल तैयार कर रही है। डोटासरा ने राहुल गांधी की सुरक्षा को खतरा बताते हुए कहा कि उनकी दादी और पिता की हत्या प्रधानमंत्री रहते आतंकी हमले में हुई थी। हालांकि, पहले राहुल गांधी को एसपीजी सुरक्षा मुहैया कराई गई थी, लेकिन बाद में उसे हटा लिया गया। अब उन्हें रावण बताया जा रहा है, यह सीधे तौर पर बता रहा है कि राहुल गांधी के खिलाफ किस तरह का माहौल बीजेपी बनाना चाहती है।

डोटासरा को भी कहा था रावण 

डोटासरा ने बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा कि बीजेपी के इस कृत्य के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे और अगर जरूरत पड़ी तो जेल भी जाएंगे। गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि कुछ दिन पहले राजेंद्र राठौड़ ने मुझे भी रावण कहा था। उसे उन्होंने बर्दाश्त कर लिया था, लेकिन अब राहुल गांधी को लेकर इस तरह की टिप्पणी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कांग्रेस का हर एक कार्यकर्ता अपने नेता के समर्थन में खड़ा होगा और बीजेपी को इसका मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा।

गैर हाजिर रहे नेताओं से कहा ऐसे लोगों की जरूरत नहीं

इस मौके पर गोविंद सिंह डोटासरा ने उन नेताओं को भी चेतावनी दी जो पार्टी की सबसे बड़े नेता के समर्थन में हो रहे प्रदर्शन से गायब थे। उन्होंने कहा कि कुछ विधायक और नेताओं को यदि यह लगता है कि यहां आने से भी जरूरी उनके पास कोई काम है तो उन्हें समझ लेना चाहिए कि कांग्रेस है तो हम हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे महत्वपूर्ण काम में भी यदि कोई नेता या विधायक नहीं आते हैं तो ऐसे लोगों को कांग्रेस की जरूरत नहीं है।

Rajasthan News Govind Singh Dotasara गोविंद सिंह डोटासरा राजस्थान न्यूज़ Threat to Rahul Gandhi's life? Outrage over Ravana's photo राहुल गाँधी की जान को खतरा ? रावण वाली फोटो से आक्रोश