राजनांदगांव में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले- ऊपर शेरवानी औऱ अंदर परेशानी, ED-IT से तबाह करवाकर छत्तीसगढ़ में राज करना चाहती है BJP

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
राजनांदगांव में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले- ऊपर शेरवानी औऱ अंदर परेशानी, ED-IT से तबाह करवाकर छत्तीसगढ़ में राज करना चाहती है BJP


Raipur. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में कांग्रेस ने आज भरोसे का सम्मेलन किया है। इसमें मुख्य अथिति के रूप में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। खड़गे ने कहा है कि हमारे यहां एक कहावत है ऊपर शेरवानी, अंदर परेशानी। ईडी, आईटी, CBI के माध्यम से तबाह करके छत्तीसगढ़ में राज करना चाहते हैं।

क्या कहा है राष्ट्रीय अध्यक्ष ने

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में हमारे लोग मिलकर फिर से सरकार बनाएंगे। सीएम और उनके मंत्रियों ने जो काम किए है वो अब तक किसी ने नहीं किया।ये गरीबों, दलितों, पिछड़ों और छोटे छोटे किसानों की सरकार है। यहां के लोग बड़े इनोसेंट है, सब अपने अपने काम में व्यस्त रहते हैं। यह मोदी का गुजरात मॉडल नहीं है। ये कांग्रेस पार्टी का भूपेश बघेल और उनके मंत्रिमंडल का मॉडल है। यहां मोदी साहब को देखना चहिए, लेकिन वो यहां आते हैं और अकेले भाषण करके चले जाते हैं। मोदी जी पहले भाई बहन बोलते थे, आज परिवारजन कहकर संबोधित करते हैं। सभी अभी छत्तीसगढ़ आ रहे हैं क्यों कि चुनाव का समय है। केंद्र सरकार कुछ नहीं देते वो सिर्फ अपने लोगों को देते हैं।

धान खरीदी का किया जिक्र

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि एक समय बहुत कम धान खरीदी होती थी, अभी 1 करोड़ 58 टन धान खरीदते हैं। गरीबों के बारे में सोचने वाली सरकार हैं।बीजेपी सरकार में 300 बेरोजगारी भत्ता मिलता था अब 2500 रूपए मिल रहे हैं। मिलेट को लेकर केंद्र सरकार ने तारीफ खूब की देने के नाम कुछ नहीं दिया। सब परेशानी देते हैं। हमारे यहां एक कहावत है ऊपर शेरवानी, अंदर परेशानी। ईडी, आईटी, CBI के माध्यम से तबाह करके छत्तीसगढ़ में राज करना चाहते हैं। जो काम छत्तीसगढ़ में हो रहा कभी भी बीजेपी की तरफ से नहीं हो रहा है। नीति आयोग की रिपोर्ट में भी 40 लाख लोग गरीबी से बाहर आगए, तो काम तो हुआ है ना।

ईडी के जरिए बदनाम करने की कोशिश

खड़गे ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता के आर्शीवाद की बदौलत मैं अध्यक्ष बना, रायपुर में ही फैसला हुआ। कांग्रेस के पूरे हिंदुस्तान के लोग आए थे तभी छापा पड़ा, क्या एक दिन रुक नहीं सकते थे, क्यों कि बदनाम करना चाहते थे। इशारा था कि अगर आप हमारे खिलाफ हो तो ऐसा ही होगा। लेकिन हम डरने वाले लोग नहीं है। अगर डरते तो इंदिरा गांधी, राजीव गांधी अपनी जान नहीं देते। देश में लोकतंत्र को मजबूत रखने वाले लोग है हम।

बीजेपी शासनकाल में नहीं हुआ काम

संविधान कांग्रेस पार्टी ने बनाया। मोदी-शाह आने के बाद कितने पब्लिक सेक्टर बनाए हमको हिसाब दो? कितने आईआईटी, मेडिकल कॉलेज, कारखाने बनाए? मेहनत हमने की तमाम प्लांट लगाए, लेकिन मोदी जी कहते हैं कि मैं देश को आगे बढ़ा रहा हूं। गुजरात तो जहां का वहीं है, ह्यूमन इंडेक्स में साफ साफ दिखता है। छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने 15 साल हुकूमत की, मोदी 10 साल होने को है देश में प्रधानमंत्री हैं। जितना काम कांग्रेस 5 साल में करती है। वो आपसे क्यों नहीं हो रहा है? क्यों कि आप सिर्फ बड़े बड़े लोगों अडानी को देखते हैं।

बीजेपी हर जगह बोलते है लाल डायरी, नीली डायरी.. एक पत्रकार के यहां छापा पड़ता हैं। वो लिखते हैं कि हर घर की तलाशी का हुक्म होगा, .... किताबें जब्त होगी। वो सब पकड़े जाएंगे, शरी के जुर्म में, जिसके जेब से कलम बरामद होगी, वहीं चोर समझ आएगा। तो ऐसी सरकार को अपने ठिकाने में नहीं रखेंगे तो देश बर्बादी की ओर चलेगा।

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस रायपुर न्यूज मल्लिकार्जुन खडगे का छत्तीसगढ़ दौरा मल्लिकार्जुन खड़गे Indian National Congress Chhattisgarh Visit of Mallikarjun khadge Raipur News छत्तीसगढ़ न्यूज Mallikarjun Khadge Chhattisgarh News