राज्‍यसभा सांसद राजीव शुक्ला ने मोदी की गारंटी पर उठाए सवाल, बोले- क्या वे CM फेस हैं ?, BJP ने किया पलटवार

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
राज्‍यसभा सांसद राजीव शुक्ला ने मोदी की गारंटी पर उठाए सवाल, बोले- क्या वे CM फेस हैं ?, BJP ने किया पलटवार

गंगेश द्विवेदी / RAIPUR. छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के राज्‍यसभा सांसद राजीव शुक्‍ला ने मोदी के नाम पर विधानसभा चुनाव लड़ने पर सवाल उठाए हैं। राजीव शुक्ला ने कहा कि मोदी क्‍या मुख्‍यमंत्री के दावेदार हैं। जो उनके चेहरे पर बीजेपी न केवल चुनाव लड़ रही है बल्कि उनकी गारंटी ले रही है। इस बात से नाराज बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि मोदी तो देश के प्रधानमंत्री हैं, इसलिए उनकी गारंटी पूरे देश में चल सकती है। लेकिन राजीव शुक्‍ला बता दें कि वे कहां के हैं और यहां क्‍या कर रहे हैं।

राजीव शुक्ला ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

राज्‍ससभा सांसद राजीव शुक्‍ला ने कांग्रेस प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि यह विधानसभा चुनाव है, इसमें स्‍थानीय नेताओं को चेहरा सामने रखकर चुनाव लड़ा जाना चाहिए, लेकिन चुनावी पोस्‍टरों में स्‍थानीय नेताओं की तस्‍वीर तक नदारद है। नरेंद्र मोदी का चेहरा, नरेंद्र मोदी की गारंटी की कोई गारंटी है। वे आज गारंटी देकर जा रहे हैं, चुनाव जीतने के बाद कह देंगे ये तो जुमला था। शुक्‍ला ने दावा किया कि मोदी ने जितनी भी घोषणाएं की, वे आज तक पूरी नहीं हुई। 15 लाख रुपए खाते में डालने की बात हो या 2 करोड़ हर साल नौकरी की, ढेरों ऐसे वादे हैं जो पूरे नहीं किए अब गारंटी दे रहे तो कौन यकीन करेगा।

3800 रुपए क्विंटल धान और फ्री सिलेंडर

राजीव शुक्‍ला ने कहा कि मोदी यहां 3100 रुपए प्रति क्विंटल धान देने की बात कही है। लेकिन यह लागू करने के लिए उन्‍हें केंद्र से पूरे देश में एमएसपी घोषित करना पड़ेगा। अगर बीजेपी 31 सौ एमएसपी पर धान देती है तो हम छत्‍तीसगढ़ में छह सौ रुपए बोनस जोड़कर 38 सौ रुपए प्रति क्विंटल की दर से भुगतान करेंगे। इसी तरह बीजेपी पूरे देश में 500 रुपए में सिलेंडर देने की घोषणा पर अमल कर ले तो हम छत्तीसगढ़ की जनता को फ्री सिलेंडर देंगे।

जिसका पोस्‍टर सबसे बड़ा वहीं सीएम फेस

सांसद शुक्‍ला से जब पूछा गया कि कांग्रेस भी तो सामुहिक नेतृत्‍व में चुनाव लड़ रही, पांच चेहरे पोस्‍टर में हैं, आपका सीएम फेस कौन है, तो शुक्‍ला ने कहा कि जिसका पोस्‍टर सबसे बड़ा है वहीं सीएम फेस है।

WhatsApp Image 2023-11-10 at 18.31.59.jpg

आप कहां के और यहां कैसे : अमित चिमनानी

बीजेपी छत्तीसगढ़ के संचार विभाग प्रमुख अमित चिमनानी ने राज्‍यसभा सांसद राजीव शुक्‍ला के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री है। वे पूरे देश में किसी भी राज्‍य में जाकर गारंटी ले सकते हैं। जहां तक सवाल बा‍हरी का है तो राजीव शुक्‍ला स्‍वयं बता दें कि वे कहा के हैं और वे यहां क्‍या कर रहे हैं। चिमनानी ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ के नेताओं के हक मारकर उत्तर प्रदेश से यहां लाए गए हैं। दो और राज्‍यसभा सांसद इसी तरह से एडजस्‍ट किया है। इनकी जगह किसी स्‍थानीय नेता को राज्‍यसभा सांसद बनाया गया होता तो छत्तीसगढ़ को राज्‍यसभा में सहीं मायने में प्रति‍निधित्‍व मिलता।

रायपुर न्यूज छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव Chhattisgarh Assembly Elections छत्तीसगढ़ में सीएम फेस पर बवाल कांग्रेस ने पीएम मोदी की गारंटी पर उठाए सवाल Raipur News कांग्रेस राज्‍यसभा सांसद राजीव शुक्‍ला ruckus over CM face in Chhattisgarh Congress raised questions on PM Modi's guarantee Congress Rajya Sabha MP Rajeev Shukla