रतलाम के आलोट का आईएसआईएस से जुड़ा कनेक्शन, एनआईए टीम युवक को गिरफ्तार कर रांची ले गई

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
रतलाम के आलोट का आईएसआईएस से जुड़ा कनेक्शन, एनआईए टीम युवक को गिरफ्तार कर रांची ले गई

आमीन हुसैन, RATLAM. रांची में आईएसआईएस गतिविधियों में पकड़े गए फहजान अंसारी से रतलाम जिले के आलोट के एक व्यक्ति का कनेक्शन सामने आया है। इसी सिलसिले में एनआईए की टीम ने गुरुवार, 14 सितंबर को खजुरी देवड़ा के रहने वाले राहुल सैन (23) को गिरफ्तार किया और एनआईए टीम पूछताछ के लिए उसे रांची ले गई। इस कार्रवाई की एसपी राहुल कुमार लोधा ने पुष्टि की है।

युवक के पास से मिला ISIS का झंडा

जानकारी के मुताबिक, रांची में एनआईए को फहजान अंसारी से मिली जानकारी के आधार पर टीम ने आलोट के खजुरी देवड़ा के राहुल पुत्र बाबूलाल सैन को गिरफ्तार किया। इस कार्रवाई में स्थानीय पुलिस की मदद ली गई। गिरफ्तार युवक के पास से एनआईए ने मोबाइल, सीम कार्ड्स, काला कपड़ा (आईएसआईएस का झंडा), चाकू, एक मोबाइल नंबर लिखा कागज बरामद किया।

इंस्टाग्राम से जानकारी मिलने के बाद एनआईए टीम ने की कार्रवाई

एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया कि जिले के व्यक्ति से इंस्टाग्राम के माध्यम से कनेक्शन मिलने पर एनआईए रांची ने रतलाम पुलिस से संपर्क किया था। अल सुबह एनआईए, एटीएस, और थाना आलोट की संयुक्त टीम का गठन कर त्वरित कार्रवाई की गई। दबिश में गिरफ्तार राहुल सैन के पास से महत्वपूर्ण सामग्री भी बरामद की गई। रतलाम पुलिस ने राहुल को गिरफ्तार कर उसकी ट्रांसिट रिमांड लेने में मदद कर एनआईए की टीम के सुपुर्द किया।

Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Ratlam News रतलाम समाचार ISI suspect arrested from Ratlam's Alot Fahzan Ansari caught in Ranchi NIA arrested the youth रतलाम के आलोट से आईएसआई का संदेही गिरफ्तार रांची में पकड़े गए फहजान अंसारी एनआईए ने युवक को गिरफ्तार किया