मध्यप्रदेश में अटेर सीट के किशुपुरा मतदान केंद्र पर होगा पुनर्मतदान, 21 नंवबर को डाले जाएंगे वोट

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में अटेर सीट के किशुपुरा मतदान केंद्र पर होगा पुनर्मतदान, 21 नंवबर को डाले जाएंगे वोट

BHIND. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार, 17 नवंबर को सभी 230 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हुई। इसी बीच भिंड जिले की अटेर विधानसभा सीट के किशुपुरा मतदान केंद्र (71) पर शिकायतों के चलते 21 नवंबर को पुनर्मतदान कराया जाएगा। यह मतदान केंद्र ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के अंतर्गत आता है। यहां से बीजेपी की ओर से मंत्री अरविंद्र भदौरिया और कांग्रेस से हेमंत कटारे प्रत्याशी हैं।

इस मतदान केंद्र पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने बूथ कैप्चरिंग और गड़बड़ी के आरोप लगाए थे और चुनाव आयोग से शिकायत की थी। इसके बाद आयोग ने किशुपुरा मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान के आदेश दिए हैं।

re-polling.jpeg

अब मध्यमा उंगली पर लगाई जाएगी स्याही

चुनाव आयोग के आदेशानुसार दोबारा वोटिंग के दौरान अमिट स्याही बाएं हाथ की मध्यमा उंगली में लगाई जाएगी। जबकि 17 नवंबर को पहली बार हुए मतदान में स्याही बाएं हाथ की तर्जनी उंगली पर लगाई गई है। मतदान पार्टी 20 नवंबर को सामग्री लेकर रवाना होंगे।

फर्जी मतदान और बूथ कैप्चरिंग के लगे हैं आरोप

आयोग ने जिला कलेक्टर को पुनर्मतदान कराने के पूर्व मतदान दल के पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारियों को विधिवत प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा दोनों ही राजनीतिक दलों ने अपने-अपने पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं से मतदान केंद्रों पर गड़बड़ियों को लेकर जानकारी मंगाई जा रही हैं। इसके बाद आयोग को शिकायत की जाएगी। दोनों ही दलों की तरफ से फर्जी मतदान, बूथ कैप्चरिंग के आरोप लगाए हैं।

Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Madhya Pradesh Assembly elections मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव re-polling at Kishupura center of Ater seat voting on 21st at Kishupura centre booth capturing in Kishupura अटेर सीट के किशुपुरा केंद्र पर पुनर्मतदान किशुपुरा केंद्र पर 21 को वोटिंग किशुपुरा में बूथ कैप्चरिंग